home page

Twitter के बाद बदलने जा रहा है अब Tweet का नाम, जानें क्या है बवाल

Twitter में एक बड़ा बदलाव हो होने जा रहा है। अब ट्विटर के नाम के साथ अब Tweet का भी नाम बदलने जा रहा है. ट्वीट का नाम बदलकर Post किया जा सकता है. अब तक इसको लेकर बड़ी कंफ्यूजन थी कि कंपनी ट्वीट का नाम बदलेगी या नहीं...

 | 
twitter x

Newz Funda, New Delhi Elon Musk ने हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter का नाम बदलकर X कर दिया है और अब लेटेस्ट जानकारी में बताया है कि Tweet का भी नाम बदला जाएगा. 

बताते चलें कि मस्क ने बीते सोमवार को ट्विटर का Logo बदलकर X कर दिया था, उसके बाद के साथ नाम भी बदलने का ऐलान किया. बीते एक सप्ताह के दौरान कंपनी ने वेब से लेकर ऐप तक कई बदलाव किए हैं.

अगर यूजर्स गूगल प्ले स्टोर पर Twitter सर्च करेंगे तो उन्हें रिजल्ट के रूप में ट्विटर की जगह X ही नजर आएगा. इतना ही नहीं ऐप का डिस्क्रिप्शन भी बदला जा चुका है. डिस्क्रिप्शन में बदलाव कर ब्रेकिंग न्यूज, मनोरंजन, स्पोर्ट्स और पॉलिटिक्स और बहुत कुछ, लिखा है. 

Tweet की जगह लेगा पोस्ट

ट्विटर की जगह X हो चुके प्लेटफॉर्म पर ट्वीट का नाम बदलकर Post किया जा सकता है. अब तक इसको लेकर बड़ी कंफ्यूजन थी कि कंपनी ट्वीट का नाम बदलेगी या नहीं, अगर बदलेगी तो उसका नाम क्या होगा? कई यूजर्स ने ट्वीट बदलने की जानकारी शेयर की, हालांकि बाद में दोबारा ट्वीट दिया.

कई लोगों ने रविवार सुबह ट्वीट करके जानकारी दी कि ट्वीट का नाम बदलकर पोस्ट कर दिया है. यह बदलाव वेब वर्जन पर नजर आया. हालांकि यह अल्ट्रेशन बहुत ही शॉर्ट टाइम के लिए हुआ था, जिसके बाद कंपनी ने ओरिजनल ट्वीट नाम कर दिया. ट्वीट की जगह पोस्ट का स्क्रीनशॉट्स कई यूजर्स ने शेयर किया है. 

​​​​​​जब से खरीदा तब से बदलाव 

दरअसल, मस्क ने ट्विटर की कमान बीते साल अक्टूबर में संभाली थी और तब से लेकर अब तक इस प्लेटफॉर्म पर कई बदलाव किए जा चुके हैं. कंपनी ने कर्मचारियों की संख्या करके Twitter subscription model को पेश किया. इसके साथ ही हाल ही में ट्वीट व्यू लिमिट का भी ऐलान किया था. अब तक तो प्लेटफॉर्म का नाम ही बदल दिया है.