home page

इस गाय ने 60 सेकंड में किए 10 गज़ब के करतब, अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में किया नाम शामिल !

American Cow Ghost World Record: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) ने एक घोस्ट नाम की गाय (Ghost Cow) का वीडियो पोस्ट किया है. उसमें बताया गया है की यह गाय केवल 60 सेकंड में दस कामों को पूरा कर देती है.
 | 
इस गाय ने 60 सेकंड में किए 10 गज़ब के करतब, अब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में किया नाम शामिल !

Newz Funda | American Cow Ghost World Record: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) ने एक घोस्ट नाम की गाय (Ghost Cow) का वीडियो पोस्ट किया है. उसमें बताया गया है की यह गाय केवल 60 सेकंड में दस कामों को पूरा कर देती है. इतने कम समय में इतने सारे करतब दिखाने के कारण उसने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इन बेजुबान जानवरों द्वारा किसी करतब को दिखाना आम बात नहीं है लेकिन इसके बाद भी यह अलग-अलग करतब करके दिखाते हैं.

पिछले कुछ समय से, कुत्ते, बिल्लियां और यहां तक कि शेर और अन्य जानवर भी कई शो में दिखाई दिएं हैं पर आज तक किसी गाय को करतब करते देखना काफी रोमांचक हो सकता हैं. इस घोस्ट नामक गाय ने करतबों के मामले में विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

इस अमेरिकी गाय ने विश्व रिकॉर्ड बना कर नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार अमेरिका के नेब्रास्का की मेगन रीमैन की इसमें यहां उन सभी करतबों के बारे में बताया है जो घोस्ट गाय द्वारा अपने नाम दर्ज हुएं हैं.

ये रही वो लिस्ट(American Cow Ghost World Record)

1. अपनी जगह पे रहो
2. जब बुलाया जाए तब आ जाना
3. सेल्फ रूपिंग
4. घुमाना
5. झुकना
6. एक आसन पर खड़े हो जाओ
7. मुट्ठी बांधना या पैर उठाना
8. बेल स्पर्श
9. चुंबन
10. सिर हिलाना

शुरुआत से ही अलग थी घोस्ट (American Cow Ghost World Record)

मेगन ने बताया की घोस्ट गाय विभिन्न रंगों में अंतर बता सकती है. जब उन्होंने घोस्ट को पहली बार देखा तब उन्हें पता चल गया था कि वह बाकी गायों से अलग है और कुछ खास कर सकती है. 60 सेकंड में उसके इतने गज़ब के करतब करना वाकई में सराहनिय है. मेगन घोड़ों के लिए ट्रिक-प्रशिक्षण पाठ्यक्रम सिखाती है पर उसने अपनी पसंदीदा गाय पर अपने तरीके लागू किए. मेगन की मेहनत और घोस्ट के प्रदर्शन के कारण आज उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.