home page

यहाँ मिल रहा है 1 रूपए का समोसा और 3 रूपए की चाय, 22 साल में आज तक नहीं बढे दाम, जानिए दुकान की पूरी कहानी !

Newz funda, Ranchi | Ranchi samosa at 1₹:भारत में एक समय था जिसमे अठन्नी चवन्नी में समोसे मिल जाया करते थे लेकिन आजकल एक पीस के 20 रूपए से कम मिलना मुश्किल है. महंगाई के इस दौर में यह खबर पढ़कर आपको हैरान हो जाएंगे.
 | 
यहाँ मिल रहा है 1 रूपए का समोसा और 3 रूपए की चाय, 22 साल में आज तक नहीं बढे दाम, जानिए दुकान की पूरी कहानी ! 

Newz funda, Ranchi | Ranchi samosa at 1₹:भारत में एक समय था जिसमे अठन्नी चवन्नी में समोसे मिल जाया करते थे लेकिन आजकल एक पीस के 20 रूपए से कम मिलना मुश्किल है. महंगाई के इस दौर में यह खबर पढ़कर आपको हैरानी होगी की रांची के धुर्वा में एक दुकान है, जहां मात्र 1 रुपये में मिनी समोसा मिल रहा है. यहाँ समोसा खाने वालों की इस कदर भीड़ रहती है की अभी समोसा तला नही की ग्राहकों की लाइन लगी है.  

दुकान के मालिक अरुण का कहना है पिछले 22 साल से मैं यह दुकान लगा रहा हूं क्योंकि मैं सुन नहीं सकता इसलिए कहीं काम नहीं किया. बाहर काम करने में दिक्कत आ रही थी इसलिए शुरू से खुद के ही व्यवसाय पर ध्यान दिया.

बचपन से अच्छा समोसा बनाता था तो इसी को व्यवसाय बना लिया. 22 साल पहले भी 1 रुपये में समोसा देता था, आज तक दाम बदला नहीं. हालांकि दाम मैंने नहीं बढ़ाया पर महंगाई के चलते साइज थोड़ा छोटा किया है.’
 

लोगो ने उड़ाया था मजाक (Ranchi samosa at 1₹)
उनका कहना है ‘बचपन से ही मैं बहुत ऊंचा सुन पाता हूं इसलिए पढ़ाई लिखाई व स्कूल में काफी दिक्कतें आईं. मेरे बहरेपन का फिर मेरी दुकान का भी मजाक उड़ाया गया, दोस्तों ने भी लेकिन मैंने कभी हिम्मत नहीं हारी. 20 साल की उम्र से ही समोसा बेचना शुरू कर दिया था.’

साथ में पकौड़ी व चाय भी बेचते हैं (Ranchi samosa at 1₹)
अरुण समोसे के साथ पकौड़ी व चाय भी बेचते हैं इनकी कीमत जानकार भी आपो हैरानी होगी. यहां आपको पकौड़ी 10 रुपये में 10 पीस मिलेगी और चाय सिर्फ 3 रुपये प्रति कप के हिसाब से मिलेगी. अरुण का कहना है कि लोगों को लगता है सस्ता बेचने से घाटा होता लेकिन इससे अधिक खरीदारी होने के साथ मुनाफा भी ज्यादा निकलता है. 

यहाँ रोज़ समोसा खाने वाले ग्राहक सोनू का कहना है वे 6 साल की उम्र से वह इस दुकान के समोसे खा रहे हैं और यह स्वाद सालों से उनकी जुबान पर लगा है. आज तक इन समोसों का टेस्ट नहीं बदला. अगर आप भी मिनी समोसा खाना चाहते हैं आ जाइये धुर्वा डैम के बिल्कुल बगल में अरुण समोसा शॉप पर और गूगल मैप की मदद भी ले सकते हैं.