home page

Elon Musk Twitter: Blue Verified Subscribers के लिए बड़ी घोषणा, नए फीचर्स अपडेट में कर पाएंगे वीडियो अपलोड

कंपनी ने अपने ट्विटर ब्लू पेज को भी संशोधित किया और कहा कि भुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो फ़ाइल आकार की सीमा अब 2GB से बढ़ाकर 8GB कर दी गई है।
 | 
mask

Newz Funda, New Delhi एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स को एक शानदार तोहफा दिया है। अब ट्विटर यूजर्स, प्लेटफॉर्म पर पूरे 2 घंटे का वीडियो अपलोड कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक, एलन मस्क ने घोषणा की कि माइक्रोब्लॉगिंग वेरिफाइड सब्सक्राइबर्स सदस्य अब 2 घंटे लंबे वीडियो अपलोड कर सकेंगे।

मस्क ने लिखा, "ट्विटर ब्लू वेरिफाइड सब्सक्राइबर्स अब 2-घंटे के वीडियो (8GB) अपलोड कर सकते हैं! कंपनी ने अपने ट्विटर ब्लू पेज को भी संशोधित किया और कहा कि भुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो फ़ाइल आकार की सीमा अब 2GB से बढ़ाकर 8GB कर दी गई है।

जबकि पहले लंबे समय तक वीडियो अपलोड केवल वेब से ही संभव था, अब यह iOS ऐप के माध्यम से भी संभव है। अपलोड के लिए अधिकतम गुणवत्ता अभी भी 1080p बनी हुई है।


मस्क द्वारा इस जानकारी के देने के तुरंत बाद, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रियाएं साझा कीं। हाल ही में, मस्क ने लिंडा याकारिनो को नए ट्विटर CEO के रूप में नामित किया, जो मुख्य रूप से व्यवसाय संचालन पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

मस्क जिन्होंने पिछले साल 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर खरीदा था, कंपनी पर मजबूत पकड़ बनाए रखेंगे और उत्पाद डिजाइन और नई तकनीक पर ध्यान केंद्रित करेंगे। उन्होंने हाल ही में ट्विटर में एक और अपडेट जोड़ने की घोषणा की। 

नार्मल ट्विटर यूजर्स (नॉन-ब्लू टिक सब्सक्राइबर) इस फीचर का यूज नहीं कर पाएंगे। जिसे भी ट्विटर पर दो घंटे तक का वीडियो अपलोड करके शेयर करना है, उसे ट्विटर का मंथली ब्लू सब्सक्रिप्शन लेगा होगा। नॉन-ब्लू टिक सब्सक्राइबर अभी ट्विटर पर केवल 140 सेकंड तक का वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

क्या है Twitter Blue? 

ट्विटर ने ऐलान किया था कि कंपनी पेड ब्लू टिक सर्विस शुरू करने जा रही है. शुरुआत में इसे अमेरिका, UK, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लॉन्च किया गया था. इसके बाद भारत में भी इसकी शुरुआत की गई.

इसके तहत जो लोग इस Service के लिए भुगतान करेंगे, वे ही अपने अकाउंट्स पर ब्लू टिक ले सकेंगे. भारत में ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन 650 रुपये से शुरू होता है. मोबाइल यूजर्स के लिए यह 900 रुपये प्रति महीना है.  

Twitter पर अब तीन तरह के टिक  

ट्विटर पर पहले वेरिफाइड अकाउंट्स पर सिर्फ ब्लू टिक दिया जाता था. कंपनी अब तीन तरह के मार्क दे रही है. ट्विटर पर सरकार से संबंधित खातों को ग्रे टिक, कंपनियों को गोल्डन टिक और अन्य वेरिफाइड अकाउंट्स को ब्लू टिक दिया जा रहा है. 

बीते साल अक्टूबर में खरीदा था Twitter

बता दें कि एलन मस्‍क ने बीते साल अक्‍टूबर में टि्वटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया था. इसके बाद उन्होंने सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया था.

ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ने ट्विटर के सीईओ के तौर पर पदभार संभालने के बाद दिसंबर में कहा था कि जैसे ही कोई नया शख्‍स मिल जाता है, वह सीईओ का पद जल्‍द छोड़ देंगे.