home page

गजराज ने किया लोहे की बाड़ को पार, होशयारी देखकर हो जाएंगे हैरान, आंनद महिंद्रा द्वारा किया गया ट्वीट

हाथी को एक ऐसा जानवर मानते है जो अपनी ताकत के साथ-साथ अपनी होशयारी के लिए भी जाना जाता है। सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमे हाथी की होशयारी साफ-साफ दिख रही है।  

 | 
वलन,रस

Newz Funda, New Delhi लोगो का मानना है कि हाथी बहुत बुद्धिमान प्राणी है और वह अपनी ताकत के लिए भी जाना जाता है ऐसा ही एक विडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमे ताकत और होशयारी दोनो का कॉम्बिनेशन दिख रहा है।

इसको ट्वीट किया गया है आंनद महिंद्रा की तरफ से और उन्होने इसके कैप्शन में इसे जींदगी की सीख बताया है उनका कहना है कि अगर जींदगी मे कोई मुसीबत आए तो पहले उस मुसिबत का आकंलन करे और उसके बाद ही बहुत सोच-समझ कर होशयारी के साथ ही अगला कदम उठाएं 

करते है क्लिप की बात 

सोशल मीडिया पर हो रहै वायरल विडियो में दिख रहा है कि एक सड़क के किनारे पर लोहे की बाड़ लगी हुई है। तभी देखा जा सकता है कि जंगल की तरफ से एक हाथी आ रहा है वह बाड़ को पार करने कि कोशिश करता है।

इसके बाद वह अपने पैरो से बाड़ को हिला कर देखता है कि इसमे करटं तो नही है पुरी छानबीन करने के बाद वह तारों को हिला कर उन खंबों को कमजोर कर देता है जिनसे उनको बांधा गया है इसके बाद वह एक लकड़ी के खंबे को नीचे गिराता है और आसानी से सड़क पर आ जाता है। और सड़क को पार कर लेता है 

क्या लिखा है आनंद जी ने 

आनंद महिंद्रा ने वीडियो को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है कि हाथी की यह मास्टरक्लास देखकर जिंदगी में आने वाली चुनौतियों से पार पाने की सीख ली जा सकती है। उन्होंने आगे लिखा कि जब भी कठिन वक्त आए तो हालात का जायजा लेना जरूरी है। 

यह समझने की कोशिश करें कि चैलेंज कितना मुश्किल है और उसके बाद अपनी पूरी ताकत झोंककर उस चैलेंज से बाहर निकलें। वहीं, वीडियो को शेयर किए जाने के बाद लाखों की संख्या में लोग इसको देख चुके हैं। और इसे काफी ज्यादा पंसद भी किया जा रहा है।