home page

Ajab-gajab: महिला ने लॉटरी के पैसे लगाए ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में, अब होगई कंगाल

हाल ही में कैली रॉजर्स (Callie Rodgers) नाम की महिला (youngest lottery winner of Britain) आइसलैंड में शॉपिंग करती हुई नजर आई है. सड़कों पर टहलते हुए उसे देखकर कोई नहीं बता पाएगा कि वो कभी करोड़पति (Woman goes bankrupt spend lottery for party) हुआ करती थी.

 | 
 महिला ने लॉटरी के पैसे लगाए ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में...

Newz Funda, Newdelhi: लॉटरी किस्मत का खेल है. इंसान जीत जाए तो राजा हो जाता है और हार जाए तो रंक. पर जिनकी किस्मत में पैसे होते ही नहीं हैं, वो जीतने के बाद भी हार जाते हैं.

ऐसा ही ब्रिटेन की एक महिला के साथ भी हुआ जिसने बेहद कम उम्र में करोड़ों रुपये जीते थे पर वो उन रुपयों को बचाकर रख ही नहीं पाई और उसकी पूरी आमदनी नशे, पार्टी और अपनी सर्जरी (Woman win 19 crore lottery) करवाने में खर्च हो गई! इसके बाद तो फिर उसके पास फूटी कौड़ी नहीं बची और वो कंगाल हो गई.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में कैली रॉजर्स (Callie Rodgers) नाम की महिला (youngest lottery winner of Britain) आइसलैंड में शॉपिंग करती हुई नजर आई है. सड़कों पर टहलते हुए उसे देखकर कोई नहीं बता पाएगा कि वो कभी करोड़पति हुआ करती थी.

रिपोर्ट के अनुसार वो ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की करोड़पति थी. 16 साल की उम्र (16 year old girl lottery winner) में जब युवक-युवतियां पढ़ाई में मन लगाते हैं और स्कूल से निकलकर कॉलेज में एडमिशनल लेने की तैयारियों में जुट जाते हैं, उस वक्त कैली 1.87 मिलियन पाउंड (19.8 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीत गई थीं.

महिला ने सिर्फ 16 साल की उम्र में लॉटरी जीती थी और ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की करोड़पति बन गई थीं. (फोटो: Twitter)

जीती थी लॉटरी
ये साल 2003 की बात है. तब वो एक सुपरमार्केट में काम किया करती थीं जहां उन्हें 1 घंटे के 380 रुपये यानी महीने में करीब 1 लाख रुपये तक मिला करते थे. उस वक्त वो अपने गोद लेने वाले माता-पिता के घर पर रहा करती थीं.

ब्रिटेन के हिसाब से 1 लाख रुपये की आमदनी काफी कम मानी जाती है. उसी साल कैली की लॉटरी लगी और वो रातोंरात करोड़पति बन गईं. पर आपको जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ 2 महीने के अंदर वो दिवालियां घोषित कर दी गईं.

कंगाल हो गई महिला
कंगाल होने का सबसे बड़ा कारण था कि उन्होंने अपने सारे रुपये ऐश-ओ-आराम में खर्च कर दिए. सबसे पहले उन्होंने अपने ब्रेस्ट (Woman spend lottery on breast surgery) को बढ़ाने में एक बड़ा हिस्सा खर्च कर दिया. इस सर्जरी के साथ उन्होंने अपने लुक्स को सुधारने के लिए कई सर्जरी करवाई.

फिर उन्होंने शराब और अन्य नशीले पदार्थों का सेवन करने में, पार्टी करने में भी एक बड़ा हिस्सा खर्च किया. कई बार वो परिवार के लोगों को यूं ही पैसे बांट दिया करती थीं. वो अपने इलाके में किसी सेलिब्रिटी जैसी बन गई थीं. इस वजह से जब भी किसी बार में उनसे कोई मिलने आता तो वो उन्हें मुफ्त में शराब पिलातीं.

कुछ सालों पहले उनके ऊपर दो लोगों ने हमला भी कर दिया था जिसमें उनकी पसली और दांत टूट गए थे. उनकी आंख को भी नुकसान पहुंचा था. साल 2021 के अंत में उन्होंने अपनी कार को भिड़ा दिया था जिससे उनके ऊपर 22 महीनों का ड्राइविंग बैन लग गया था और 2022 में खबर आई थी कि वो लोगों से खूब उधार पैसे ले रही हैं.