home page

Ajab Gajab: दिनभर गाड़ी में सैर और ठंडी बियर पीना, इस जाॅब के लिए युवा में मारामारी!

ब्रिटेन में गाड़ी में घूमने और बियर का स्वाद लेने की एक अनोखी नौकरी निकली है जिसमें एम्लाई को पूरे ब्रिटेन में घूमकर ये काम करना होगा। जिसके लिए कंपनी एक अच्छा खासा पैकेज दे रही है। 

 | 
beer

Newz Funda, New Delhi सपने में अपने कभी फ्री की बियर ओर एसी वाली कार का सफर देखा होगा, लेकिन अगर किसी ने फ्री में बीयर पीते हुए दिनभर एसी कार में घूमने के साथ-साथ कमाई करने का मौका मिल जाए तो कैसा होगा।

हो सकता है कि उसके सपनों की नौकरी (Weird Jobs With High Salary)  बस अभी-अभी मार्केट में आई हो। हम ऐसा इसलिए बता रहा हैं कि ब्रिटेन की एक बड़ी बिजनेस कम्युनिटी अपने एम्प्लाई को देशभर में आराम से घूमते हुए मुफ्त बीयर(free beer) पीने के लिए एक मोटी सैलरी वाली जॉब ऑफर कर रही है।

इस पद पर काम करने के लिए किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं बल्कि कर्मचारी के मजे ही मजे होंगे। कैसी होगी ये नौकरी और इसमें आपको क्या काम करना होगाए आइए जानते हैं। 

इस कंपनी ने निकाली यह अनोखी नौकरी

डेली स्टार में प्रकाशित एक खबर के अनुसार ब्रिट स्टॉप्स नाम की एक कम्युनिटी ने ये नौकरी निकाली है। इस कंपनी के अधीन PUB, ब्रेवरीज और वाइनयार्ड समेत करीब 1100 बिजनेस हैं। अब ब्रिट स्टॉप्स को अपने पहले पाइंट चेसर की तलाश है।

ये दुनिया की अपनी तरह की पहली नौकरी है, जिसमें कंपनी के कर्मचारी को मोटरवैन या कैंपरवैन को खुद ड्राइव करते हुए घूमना है. पूरा देश घूमते हुए फ्री में बियर पीनी है और कंपनी को अपडेट देना हैण् इस काम के लिए ऑफिस आने की जरूरत नहीं है. स्टाफ कंपनी के किसी भी प्वाइंट पर अपड़ी गाड़ी पार्क करने के बाद घर जा सकता है.

कंपनी ने नौकरी के लिए रखी ये शर्त

कंपनी ने जाॅब के लिए आवेदन मांगे है जिसमें उन्होंने बताया है कि आवेदक की उम्र 18 साल के ऊपर होनी चाहिए। उसके पास यूके का वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस  भी होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक को एक प्रमाण पत्र देना होगा कि नशे की हालत में गाड़ी ड्राईव नहीं करेंगा।

पाइंट चेसर जर्नी के दौरान रेस्ट टाइम में कंपनी की बेस्ट ड्रिंक का फ्री में लुत्फ उठा सकेंगे। पाइंट चेसर एल्स और ग्रब का चयन करने के बाद प्रत्येक स्थान पर एक रात बिताएगा।

यानी कि पाइंट चेसर को एक जगह पर एक रात रुकना ही होगाए क्योंकि कंपनी ने पीने के लिए नहीं पीकर गाड़ी चलाने के लिए मना किया है। यानी जब उसकी जांच हो जाएगी कि वो नशे में नहीं हैं, तभी नेक्स्ट डेस्टिनेशन के लिए जाने की इजाजत मिलेगी.

ब्रिट स्टॉप्स की लाइफटाइम मेंबरशिप भी फ्री

कर्मचारी को हर दिन की ट्रिप के हिसाब से पैसे मिलेंगे. इसके अलावा ब्रिट स्टॉप्स की लाइफटाइम मेंबरशिप भी देगी. ब्रिट्स स्टॉप्स कम्युनिटी में 750 से ज्यादा पब शामिल हैं.

स नौकरी में सैकड़ों खूबसूरत और खुशगवार जगहों पर घूमने को मिलेगा और अच्छी जगह रुकने की भी व्यवस्था होगी. ये कम्युनिटी अपने स्टाफ का सारा खर्च खुद उठाएगी. ऐसे में इस जॉब के लिए लोग धड़ाधड़ अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं.