home page

Wife भूलकर भी कभी अपने Husband को नहीं बतातीं ये 5 बातें, जान लीजिए कारण

आपको खास उन 5 बातों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में कभी भी पत्नी अपने पति को नहीं बतातीं।

 | 
dfs

Newz Funda, New Delhi आचार्य चाणक्य और उनके नीति शास्त्र के बारे में शायद ही कोई जानता हो। उनमें ही महिलाओं के बारे में खास तौर पर बताया गया है।

उन पांच बातों का उल्लेख किया गया है, जो कभी भी एक पत्नी अपने पति से शेयर नहीं करती हैं। ये वो खास राज होते हैं, जो एक महिला कभी भी अपने पति के सामने नहीं खोलती है।

आपको पता ही होगा कि पति और पत्नी जीवन के दो पहिए होते हैं। एक सुखी दांपत्‍य जीवन की नींव ही विश्‍वास पर टिकी होती है।

कहते हैं कि पति और पत्‍नी को कभी एक-दूसरे से कोई भी बात नहीं छिपानी चाहिए। चाणक्य नीति में बताया गया है कि पत्नियां अपनी पति से कुछ बताते छिपाती हैं।

हालांकि यह हर किसी के ऊपर लागू नहीं किया जा सकता है। क्योंकि कहीं कहीं पति पत्नी में अच्छी बॉन्डिंग होने से बातों को छिपाने का सवाल नहीं उठता।

लेकिन फिर भी कुछ रिश्तों में आज भी पत्नियां अपने पति से ये बातें छिपाती हैं। आइए जानते हैं वे कौन से राज हैं, जो वो नहीं बताती।

अधिकतर महिलाओं का कोई न कोई सीक्रेट क्रश होता है। वे मन ही मन वह उसे पसंद करती हैं। ऐसे में वे अपनी सहेली को तो इस बारे में बता देती है। लेकिन अपने पति से इस बात को छुपा रखती है।

इन बातों का भी रखें ध्यान
आपने सुना होगा कि घर की पत्नी को घर की लक्ष्मी कहा जाता है। दरअसल, पत्नियां बचत में सबसे आगे होती है। वे भविष्य का अनुमान लगाकर किसी ना किसी प्रकार से बचत कर ही लेती हैं।

लेकिन वह इस बचत को वह अपने पति से छुपा कर रखती हैं। क्योंकि उन्हें लगता है कि पति अधिक खर्चीली होते हैं और इस प्रकार वह बचत नहीं कर पाएंगी।

पति पत्नी के बीच कई सारी बातें होती हैं लेकिन अक्सर पत्नी अपने पति को अपने शरीर से जुड़ी बीमारियों के विषय में नहीं बता पाती है। महिलाओं के शरीर से जुड़ी कई सारी बीमारियां होती हैं लेकिन उन्हें अपने पति को बताना कभी कभी मुश्किल हो जाता है।

कभी तो खुश होने का नाटक भी करती हैं
कई बार ऐसा होता है कि घर में कुछ विशेष फैसले लिए जाते हैं। जिनमें पति और पत्नी दोनों की मंजूरी होना जरूरी होती है। लेकिन कभी-कभी पत्नी अपने पति के साथ फैसलों पर खुश ना होकर भी स्वीकार लेती हैं।

जिसका पता पति को कभी नहीं चल पाता। जबकि उसकी पत्नी खुश ना होकर भी खुश होने का नाटक करती है।

अकसर पत्नियां अपने पति से रोमांस की कई सारे इच्छाएं रखती हैं लेकिन वह उसको सच नहीं बता पाती हैं। अपने थके हारे पति की इच्छानुसार कार्य करती हैं। लेकिन रोमांस की अपनी प्रबल इच्छाओं को मन में ही समेत कर रह जाती है।