home page

6 साल के बेटे संग मां ने ऐसा बनाया Time Table, यूजर्स देख बोले: 'भगवान ऐसी मां सबको दें'

बचपन और पढ़ाई को लेकर हम अकसर मां से डांट खाते थे, लेकिन इस मां ने बच्चे के लिए ऐसा टाइम टेबल प्लान किया कि वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिससे यूजर्स देख बोले ऐसी मां सबको मिले। 

 | 
time table

Newz Funda, Viral Desk ऐसा माना जाता है कि मां ही हर बच्चे का पहला प्यार और शिक्षक होती है। मां अपने बच्चों को उसके जीवन में सफल करने के लिए अपनी अंतिम सांस तक बहुत मेहनत करती है।

बचपन और पढ़ाई का ताल मेल काफी खतरनाक होता है, क्योंकि बच्चों को पढ़ना बिल्कुल पसंद नहीं होता है। लेकिन जीवन मे आगे बढ़ने के लिए शिक्षा तो बहुत जरूरी है।

इसलिए वह अपने बच्चे के लिए लाख प्रयास करती है और टाइम टेबल भी बनाती है कि किस समय क्या करना है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जो मां और बच्चे के वाक्य के साथ संबंध रखती है।

तस्वीर में मां अपने बच्चे की पढ़ाई के लिए रूटीन बनाती है। यह रूटीन इतना अच्छा होता है कि कोई भी बच्चा इसे आसानी से फॉलो कर सकेंगा और कोई शिकायत भी नहीं करेंगा।

सोशल मीडिया पर यह तस्वीर की खूब वाह वाही हो रही है। इस तस्वीर को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स का रिएक्शन देते हुए बोल रहे हैं कि अगले जनम मुझे ऐसी ही मां देना।

time table

पढ़ने, खेलने से लेकर सोने तक का है प्लान 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस टाइम टेबल में लिखा है कि अलार्म का समय सुबह 7 बजाकर 50 मिनट का हैए जबकि बिस्तर से उठने का समय सुबह 8 बजे तक रखा गया है।

जिसके बाद ब्रश, ब्रेकफास्ट, टीवी देखना, फल खाना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, डिनर, सफाई करना, सोने का टाइम तक लिखा गया हैं।

इसी के साथ एक मजेदार शर्त रखी गई है कि अगर बच्चा बिना मस्ती किए रोए और बिना कुछ तोड़े.फोड़ के एक दिन बिताता है तो उसे इनाम के तौर पर 10 रुपए भी मिलेंगे।

वहीं अगर बच्चा पूरा सप्ताह इसी तरह रूटीन को फॉलो करता है तो उसे पूरे सप्ताह के 70 की जगह 100 रुपए मिलेगें। मां ने इस टाइम टेबल पर एग्रीमेंट कर बच्चे से साइन करवाएं है।

फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया हैए जोकि उसके हर रोज के शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है।

बचपन का नहीं इस शैड्यूल को अपना चाहते है यूजर्स

बचपन में हम भी ऐसे बहुत से टाइम टेबल बनाते रहे है। जिन्हे मुश्किल से एक सप्ताह फॉलो करने के बाद डस्टबिन में फैंक देते थे। लेकिन हाल में इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस टाइमटेबल को लोग खूब अपना प्यार दें रहे है। ये टाइम टेबल इतना स्टीक और अच्छा बनाया गया है कि हर कोई से अपने बच्चों के लिए सेट करना चाहता है।