home page

कुंवारे लड़कों की इन Habits पर फिदा हो जाती हैं शादीशुदा महिलाएं, ये आदत तो होती है सब मर्दों में

रिलेशनशिप में सबसे बड़ी बात होती है भरोसा। जो टूट जाए तो रिश्ता चंद मिनटों में ही खत्म हो जाता है।

 | 
dasf

Newz Funda, New Delhi कहते हैं दांपत्य जीवन में जिंदगी की गाड़ी को महिला और पुरुष मिलकर खींचते हैं। यह बात सच भी है। एक भी पहिया अगर खराब हो जाए, जो इस गाड़ी को बिगड़ने में देर नहीं लगती।

अकसर देखा होगा कि शादीशुदा महिलाओं को कुंवारे लड़के पसंद आते हैं। इसके कारण भी खास होते हैं। ऐसे लड़कों की ओर महिलाएं तुरंत देखते ही आकर्षित हो जाती हैं।

शादी को पवित्र बंधन माना जाता है। इसमें बंधने के बाद व्यक्ति दूसरी औरतों के बारे में नहीं सोचता। लेकिन ऐसे कुछ कारण होते हैं, जो इस पर खरे नहीं रह पाते। महिलाएं भी खुद को कुंवारे लड़कों से नहीं रोक पाती हैं।

शादी की बुनियाद मजबूत रखने और इसमें कई सालों तक मिठास बरकरार रखने के लिे भरोसा और वफादारी होनी चाहिए।

शादी तो अक्सर लोगों की अरेंज भी हो जाती है लेकिन फिर ये आपके ऊपर होता है कि ये रिश्ता दोनों तरफ से किस तरह से अच्छे से चल पाए।

अक्सर आपने देखा होगा कि शादीशुदा महिलाएं कुंवारे और कम उम्र के लड़कों को फंसा लेती हैं जो बहुत बुरा होता है। मगर इसके पीछे की वजह क्या होती है ये शायद ही आपको पता हो।

अकसर मर्दों के बारे में कहा जाता है कि वे बहुत जल्दी दूसरी लड़कियों में फिसल जाते हैं लेकिन जब कोई महिला ऐसा करती हैं तो लोगों को आश्चर्य हो जाता है।

जब भी आपने सुना होगा कि फलानी मैरिड महिला का किसी और लड़के के साथ चक्कर चल रहा होता है तो हम उस महिला को जज करने लगते हैं लेकिन आपने कभी इस बारे में सोचा है कि महिलाएं अकसर ऐसा क्यों कर जाती हैं। इसके पीछे कई कारण होते हैं।

ये हैं वो कारण, जिनसे...

  • कई बार महिलाएं ऐसे तो अपने ससुराल में खुश रहती हैं लेकिन पति से उन्हें पर्याप्त शारीरिक सुख नहीं मिल पाता है। इस कमई को पूरा करने के चक्कर में लड़कियां दूसरे लड़कों के चक्कर में पड़ जाती हैं।
  • कई बार महिलाओं के पति काम में इतने बिजी होते हैं कि बीवियों का समय नहीं व्यतीत हो पाता है। वहीं अक्सर कुंवारे लड़के फ्री रहते हैं और वे महिलाओं को ज्यादा समय दे पाते हैं और महिलाएं अपना अकेलापन दूर करती हैं।
  • महिलाओं की उम्र जैसे-जैसे बढ़ती है तो उनकी शारीरिक उत्तेजना बढ़ने लगती है। उन्हें ज्यादा जोशीले और तंदुस्त लड़के पसंद आने लगते हैं। ऐसे लड़के जिनका स्टेमिना ज्यादा होता है और जब पति का शरीर उनके मनमुताबिक नहीं होता तो वे बाहर के लड़कों से आकर्षित हो जाती हैं।
  • कुछ महिलाओं को दुर्भाग्य से ऐसे पति मिल जाते हैं जो उनसे मारपीट करने लगते हैं या फिर उनकी इज्जत नहीं करते हैं। ऐसे में अपने पति की हरकतों से तंग आकर महिलाएं कंधा ढूंढने लगती हैं। उधर दूसरी तरफ कुंवारे लड़के भी इन महिलाओं को फंसाने के चक्कर में रहते हैं।
  • महिलाएं शादी के पहले अपने होने वाले पति से मिलने वाले बहुत से सुखों की कल्पना करने लगती हैं। फिर जब शादी होती है तो उनका पति वो सारे सुख देने में असफल हो जाता है तो वे दूसरी जगह प्यार पाने के चक्कर दूसरे लड़कों की तरफ आकर्षित हो जाती हैं।
  • आजकल के युवाओं को कुंवारी लड़की से ज्यादा शादीशुदा महिलाएं पसंद आती हैं। फिर ये महिलाएं अपने घर-परिवार के कारण परेशान भी रहती हैं और जब उन्हें कोई वो इज्जत नहीं देता जो बाहरी लड़के देते हैं इस वजह से उनका मन बदल जाता है।