home page

WTC final 2023: ईशान किशन नहीं बनेगे WTC फाइनल का हिस्सा? सामने आया यह हैरान करने वाला असल सच

ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. भारतीय टीम के विस्फोटक खिलाड़ी केएल राहुल चोट लगने की वजह से टीम से बाहर चल रहे है.

 | 
kl rahul

Newz Funda, New Delhi टीम इंडिया ने 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना शुरू करना है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का सामना करेगी.

इस बात के चलते एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि टीम के घातक खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) की दाहिनी जांघ की सर्जरी हुई है, जोकि सफल हो चुकी है. केएल राहुल की जगह पर टीम इंडिया में ईशान किशन को खेलने के लिए टीम में शामिल किया गया है.

 KL Rahul चोट की वजह से हुए बाहर

टीम इंडिया के घातक और तेज बल्लेबाज केएल राहुल चोट लगने की वजह से आईपीएल बीच में ही छोड़कर चले गए थे. अब उनकी सर्जरी भगवान की किरपा से सफल हो गई है. उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द टीम में वापसी करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

31 साल के इस युवा बल्लेबाज के हाथों में आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स टीम की कप्तानी की डोर संभाल रहा था. वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच के चलते गंभीर चोट के शिकार हो गए थे.

इस चोट की वजह से केएल राहुल आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाकी मैचों और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को बीच ही छोड़कर चले गए है.

ईशान किशन की हुई टीम में एंट्री 

युवा खिलाड़ी और मौजूदा कप्तान केएल राहुल चोट लगने की वजह से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले से बाहर हो चुके हैं. इस बात का भारतीय टीम को बेहद दुख हो रहा है क्योंकि केएल राहुल एक अच्छे बल्लेबाज के साथ-साथ एक विकेटकीपर भी हैं.

ऐसे हालात होने की वजह से मुंबई इंडियंस के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए बुलाया जा रहा है.

क्या ये मैच खेलने में सफल होंगे ईशान?

ईशान किशन को मैच खेलने के लिए टीम का हिस्सा तो बना लिया है लेकिन उनके मैच खेलने की सबको आशंका है. असल वजह तो यही है कि टीम में उनका स्पॉट है.

ईशान किशन IPL में मुंबई इंडियंस के लिए बतौर ओपनर के तौर पर मैच खेलते हैं. लेकिन अब सुनने को मिल रहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वह ओपनर के तौर पर खेलने में नाकाम रहने वाले है.

उस स्पॉट के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) पहले से ही फिक्स्ड हैं. वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उतरेंगे. वहीं, विकेटकीपर के तौर पर KS भरत का दावा मजबूत लग रहा है क्योंकि वह हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी विकेटकीपिंग करते नजर आए थे.

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर) रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट