home page

कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनने का मिलेगा एक और मौका ? पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कहा...

विराट कोहली ने जनवरी 2022 में टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दिया था. लेकिन अब उन्हें एक बार फिर टेस्ट टीम के कप्तान बनाने के मुद्दे पर भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर ने बड़ा बयान दिया है.
 | 
कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनने का मिलेगा एक और मौका

Newz Funda Newdelhi: विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2014 से लेकर 2022 की शुरुआत तक भारतीय टीम की कमान संभाली थी. कोहली की कप्तानी में भारत ने टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है. कोहली की कप्तानी में भारत ने सबसे अधिक टेस्ट मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाया था.

विराट कोहली ने जनवरी 2022 में टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दिया था, तब रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था. लेकिन WTC Final में भारत को मिली हार के बाद टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान बदलने की मांग तेज है. अब इस मुद्दे पर भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर ने बड़ा बयान दिया है.

विराट कोहली फिर बनेंगे टेस्ट टीम के कप्तान?

टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने विराट कोहली (Virat Kohli) को दोबारा टेस्ट कप्तानी सौंपने की मांग का समर्थन किया है. एमएसके प्रसाद के मुताबिक विराट कोहली को फिर से भारतीय टीम का टेस्ट कप्तान बना देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि जब अजिंक्य रहाणे को दोबारा उपकप्तान बनाया जा सकता है तो फिर कोहली को कप्तान क्यों नहीं बनाया जा सकता. बता दें कि अजिंक्य रहाणे को फिर से टेस्ट टीम की उपकप्तानी सौंपी गई है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले वह करीब 19 महीने तक भारतीय टेस्ट टीम से बाहर रहे थे.

एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान

एमएसके प्रसाद ने खेल नाउ को दिए इंटरव्यू में विराट कोहली (Virat Kohli) पर ये बड़ा बयान दिया है. प्रसाद से रोहित के बाद किसी युवा खिलाड़ी के कप्तान बनने की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'विराट क्यों नहीं? जब अजिंक्य रहाणे वापस आकर उपकप्तान बन सकते हैं तो विराट कोहली क्यों नहीं?

मुझे नहीं पता कि कप्तानी को लेकर विराट का माइंडसेट क्या है. अगर चयनकर्ता रोहित से आगे सोच रहे हैं. हालांकि, मुझे नहीं पता कि वह सोच रहे हैं या नहीं, लेकिन अगर वह रोहित से आगे सोच रहे हैं तो मुझे लगता है कि विराट भी एक ऑप्शन हो सकते हैं.'

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का शानदार रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारत के लिए 68 टेस्ट मुकाबलों में कप्तानी की है. इन 68 टेस्ट मैच में से टीम इंडिया ने 40 टेस्ट में जीत हासिल की है और 17 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है. वह भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले खिलाड़ी भी हैं.  हालांकि वह अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जिता सके थे.