home page

विराट कोहली-गौतम गंभीर IPL में ही 10 साल बाद फिर से आमने- सामने, जमकर निकाली भड़ास, जानें क्या है पूरा मामला

भारतीय क्रिकेट के दो स्टार विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच झगड़े का इतिहास कोई नया नहीं है। साल 2013 में भी इसी तर्ज पर आईपीएल मैच में यह दोनों आमने.सामने आ गए थे। तब यह दोनों खिलाड़ी अपनी टभ्मों के कप्‍तान हुआ करते थे।
 | 
kohli ipl

Newz Funda, Sport Desk लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्‍टेडियम में मेजबान लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच एक दशक से शांत पड़ा विवाद एक बार फिर सामने आ गया.

दिल्‍ली के यह दोनों लड़के मैच के बाद आपस में उलझते हुए नजर आए. जिस किसी ने भी दोनों की यह भिड़ंत देखी उनके जहन में साल 2013 का वो विवाद निश्चित तौर पर ताजा हो गया होगा जब आखिरी बार विराट और गंभीर की मैदान पर भिड़ंत हुई थी.

बैंगलोर की टीम लखनऊ को उन्‍हीं के घर पर 18 रन से इस मैच में हराने में सफल रही. इससे पहले दोनों के बीच इस सीजन आखिरी मुकाबला बैंगलोर में हुआ था. तब हाई स्‍कोरिंग मैच में लखनऊ ने बैंगलोर को उन्‍हीं के घर पर मात दी थी.

मैच के बाद यह विवाद लखनऊ के गेंदबाज नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच हैंड-शेक करने की परंपरा के दौरान शुरू हुआ. अफगानिस्‍तान के गेंदबाज ने विराट से कुछ कहा, जिसके बाद दोनों के बीच बहस शुरू हो गई.


उस वक्‍त जैसे-तैसे यह मामला शांत हो गया. जिसके कुछ देर बाद लखनऊ के ओपनर काइल मेयर्स विराट के साथ चलते हुए कैमरे में कैद हुए. विराट और मेयर्स के बीच भी विवाद बढ़ता नजर आया. गौतम गंभीर अपने ओपनर को वहां से ले गए.

ऐसा लग रहा था कि मामला यहां शांत हो गया है. इसी बीच अचानक गंभीर तेजी से विराट की तरफ आगे बढ़े और दोनों दिग्‍गज आपस में उलझते हुए नजर आए.

फिर केएल राहुल और अमित मिश्रा व अन्‍य ने मिलकर जैसे तैसे विवाद को शांत किया. इस पूरे प्रकरण पर  मैच रेफरी की तरफ से कार्रवाई होना तय है. अब देखना होगा कि क्‍या कार्रवाई की जाती है.

बता दें कि आज से साल 10 साल पहले भी गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच आईपीएल मैच के दौरान विवाद हुआ था. तब विराट आरसीबी के कप्‍तान हुआ करते थे और गौतम गंभीर के कंधों पर कोलकाता नाइटराइडर्स की जिम्‍मेदारी थी.