home page

लियोनेल मेस्सी 'सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ ड्रिबलर' का वीडियो हुआ वायरल, देखें इस लिंक पर

अर्जेंटीना के कप्तान जिन्होंने पिछले साल विश्व कप जीता था, उनकी शक्ति के बारे में कम और चालाकी के बारे में अधिक है और रोसारियो में बड़े होने वाले एक छोटे बच्चे के रूप में...

 | 
leo

Newz Funda, Sport Desk लियोनेल मेसी फुटबॉल की दुनिया के अब तक के सबसे महान ड्रिबलर हो सकते हैं। अर्जेंटीना के कप्तान जिन्होंने पिछले साल विश्व कप जीता था, उनकी शक्ति के बारे में कम और चालाकी के बारे में अधिक है और रोसारियो में बड़े होने वाले एक छोटे बच्चे के रूप में, "द पिस्सू" उपनाम वाले छोटे आदमी ने अपने कौशल को बड़े और बड़े लड़कों के साथ और उनके खिलाफ विकसित किया।

मैच में विरोधी खिलाड़ियों  को पार करने की उनकी क्षमता ने प्रशंसकों को विस्मय में छोड़ने वाली उनकी विरासत का निर्माण करने में मदद की है, अक्सर इसे 'मेस्सी मैजिक' के रूप में डब किया जाता है।

मेस्सी की ईश्वर प्रदत्त जादुई ड्रिब्लिंग क्षमता ने अक्सर रक्षकों को मरने के लिए छोड़ दिया है, क्रोएशिया के जोस्को ग्वार्दिओल हाल ही में समाप्त हुए कतर विश्व कप में पूरी तरह से बाहर होने वाले नवीनतम खिलाड़ी थे।


वायरल हुए एक नवीनतम वीडियो में, @FutbolJan10 द्वारा ट्विटर पर बनाया गया एक संकलन, जिसका शीर्षक है, 'लियो मेसी • अब तक का सबसे अच्छा ड्रिबलर', मेस्सी को रक्षकों के साथ आसानी से खिलवाड़ करते देखा जा सकता है।

विश्व कप से लौटने के बाद, मेसी ने एक बार फिर लीग 1 में एंगर्स के खिलाफ अपने कौशल का प्रदर्शन किया जब उन्होंने एक बंद स्थान में दो एंगर्स रक्षकों को चकमा दिया।

अर्जेंटीना को विश्व कप खिताब दिलाने के बाद से मेसी ने अपने पहले गेम में स्कोर किया क्योंकि फ्रेंच लीग के नेता पेरिस सेंट-जर्मेन ने एंगर्स को 2-0 से हराया।

मेसी को प्रभाव छोड़ने के लिए केवल पांच मिनट चाहिए थे। वह पेनल्टी क्षेत्र के पास बड़े करीने से मुड़ा और दाईं ओर नोर्डी मुकीले को एक पास दिया, जिसका क्रॉस 20 वर्षीय ह्यूगो एकिटिके द्वारा बदल दिया गया था।