home page

Umesh Yadav Father Death: उमेश यादव पर टूटा दुखों का पहाड़, 74 साल की उम्र में पिता का हुआ निधन

Indian cricket Player तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का देहांत हो गया है. खबर मिली है कि काफी समय से उमेश के पिता बीमार चल रहे थे. लेकिन अब उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए हैं.
 | 
umesh

Newz Funda, New Delhi तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का देहांत हो गया है. खबर मिली है कि काफी समय से उमेश के पिता बीमार चल रहे थे. लेकिन अब उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए हैं.

लबें समय की बीमारी से जुझ रहे उमेश के पिता ने कल अपना शरीर छोड़ दिया है. उमेश ने जानकारी देते हुए कहा है कि काफी समय से उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं आ रहा था. डॉक्टर्स ने भी उनका इलाज बंद कर दिया था. इसी वजह से वह घर ही रहे रहे थे.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का देंहता हो गया है, हाल ही में एक मीडिया चैनल ने इस खबर की जानकारी दी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उमेश के पिता की उम्र 74 साल थी, लेकिन काफी समय से उनकी हालत बहुत खराब हो रही थी. ना ही कोई दवाई उनके शरीर में लग रही थी. 

अपने जमाने में उमेश के पिता बहुत तगड़े पहलवान हुआ करते थे. लेकिन बीमारी ने उनके शरीर को काबू में कर रखा था. कोई सुधार न होने की वजह से उन्हें अस्पताल से घर के लिए रेफर कर दिया गया था. उन्हें घर ले जाने के बाद बुधवार को उन्होंने अपने शरीर और इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

रो रोकर परिवार का हुआ बूरा हाल 

पिता की मौत का दुख पूरा परिवार मना रहा है. बेटों और बेटियों का यह हाल बहुत ही दुखदाई दिख रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उमेश के दो भाई और एक बहन भी है. खुश के झुले पर झूल रहे परिवार में एकदम दुखों का पहाड़ टुटा है. 

उमेश के भाई का नाम रमेश और कमलेश है. खबर मिली है कि नागपूर में ही बेटों ने अपने पिता का दाग संस्कार किया है. उमेश के पिता ने अपने बेटों को बहुत अच्छी छवि दी है. इसी के साथ बेटों ने भी पिता के सम्मान में बहुत नाम कमाया है.

उमेश के पिता करते थे नौकरी 

वेस्टर्न कोल्ड फील्डस में नौकरी के चलते तिलक नागपुर रह रहे थे. वही से ही उमेश ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. आगे चलकर तिलक ने भी अपने बेटे का बहुत साथ दिया है. यही नहीं पैसों के लिए भी तिलक ने अपने बेटों को कोई आंच नहीं आने दी है. तिलक का नाम आज भी देश के टॉप रेसलर में आता है.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज है उमेश 

उमेश की पहचान कराने की जो जरुरत ही नहीं है. भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी गेंदबाजी के चर्चे होते रहते हैं. पिछले कई सालों से उमेश भारतीय टीम में एक बोलर के रुप में काम करते हैं. टेस्ट गेंदबाजी में सबसे पहले उमेश का ही नाम लिया जाता है. उमेश ने अपने करियर में बहुत नाम कमाया है. 

लेकिन देखा गया है कि काफी समय से उमेश को टीम में मौका नहीं मिला है. बात करें आखिरी मैच की तो उमेश ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में खेला था। उमेश ने भारत के लिए 54 टेस्ट, 75 वनडे और सात टी20 मैचों में हिस्सा लिया है. जिसमें से खिलाड़ी ने 280 विकेट लिये हैं.

उमेश के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी के कारण उन्हें टीम में जगह नहीं दी जा रही है. जैसे ही वह अपनी लाइन पर दोबारा आयेंगे तो उन्हें बखूबी टीम में मौका दिया जा सकता है. स्विंग किंग कहे जाने वाले उमेश अब पिता की मौत के दुख से जुझ रहे हैं. भगवान उमेश के पिता की आत्म को शांति दे. उम्मीद करते हैं कि हमारी यह जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी.