home page

शाहीन, रऊफ और नसीम को देगा यह गेंदबाज मात, T20 में दिखाया गजब का प्रदर्शन

पाकिस्तान की टीम में हमेशा से ही एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज आते रहे हैं. एक समय था जब इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनुस, शोएब अख्तर जैसे गेंदबाज टीम की शान बढ़ाया करते थे. मौजूदा समय में शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ जैसे गेंदबाज उनकी विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं.
 | 
शाहीन, रऊफ और नसीम को देगा यह गेंदबाज मात, T20 में दिखाया गजब का प्रदर्शन

Newz Funda, New delhi: पाकिस्तान की टीम में हमेशा से ही एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज आते रहे हैं. एक समय था जब इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनुस, शोएब अख्तर जैसे गेंदबाज टीम की शान बढ़ाया करते थे. मौजूदा समय में शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ जैसे गेंदबाज उनकी विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं.

अफरीदी, शाह और रऊफ की तिकड़ी में एक और नाम जुड़ गया है. यह कोई और नहीं पाकिस्तान के युवा तेज तर्रार गेंदबाज जमान खान (Zaman Khan) हैं. जमान इनदिनों अपनी उम्दा गेंदबाजी से टी20 ब्लास्ट में खूब वाहवाही लुट रहे हैं.

जमान टी20 ब्लास्ट में डर्बीशायर क्रिकेट क्लब का हिस्सा हैं. उनकी उम्दा गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अबतक 14 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 25 सफलता हाथ लगी है. इन विकेटों में जमान ने आधे से ज्यादा बल्लेबाजों को बोल्ड करते हुए या तो एलबीडब्ल्यू करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

इसके अलावा जमान ने डर्बीशायर की तरफ से एक खास उपलब्धि भी हासिल की है. वह अपनी टीम के लिए एक T20 टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुसरे गेंदबाज बन गए हैं. अगर उनका प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहा तो वह पहले स्थान पर भी पहुंच सकते है.

जमान खान का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

जमान खान ने पाकिस्तान के लिए अबतक कुल छह टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको छह पारियों में 32.50 की औसत से चार सफलता हाथ लगी है. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन सात रन खर्च कर एक विकेट रहा है.

जमान खान का घरेलू क्रिकेट करियर:

जमान खान ने घरेलू क्रिकेट में अबतक कुल सात लिस्ट ए मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको सात पारियों में 55.50 की औसत से छह सफलता हाथ लगी है. वहीं टी20 प्रारूप में उन्होंने कुल 63 मैच खेले हैं. इस बीच उन्होंने 63 पारियों में 21.33 की औसत से 84 विकेट चटकाए हैं.