home page

IPL में आज Sunrisers Hyderabad and Lucknow Super Giants के बीच होगी टक्कर, जानें क्या रहना वाला है विशेष

आईपीएल 2023 का 59वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद व लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच हैदराबाद में खेला जायेगा तो चलिये जानते है कैसी है हैदराबाद बनाम लखनऊ मैच की पिच रिपोर्ट...
 | 
ipl

Newz Funda, Sports Desk इंडियन प्रीमियर लीग के दो मुकाबले होंगे। पहला मुकाबला Sunrisers Hyderabad and Lucknow Super Giants के बीच खेला जाएगा। यह मैच Hyderabad के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शनिवार को यह मैच दोपहर बाद 3:30 बजे से शुरू होगा।

इसी के साथ IPL में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच होगा। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम Hyderabad की पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मददगार है, इसलिए बल्लेबाजों को स्पिनर्स को संभल कर खेलना होगा

पिच रिपोर्ट 2023

वर्तमान समय में भारत में IPL 2023 टी-20 लीग खेली जा रही है. इस टी-20 लीग का 58वां शनिवार को हैदराबाद व लखनऊ के बीच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जाएगा.

इस स्टेडियम की शुरुआत साल 2004 में हुई व इस स्टेडियम पर दर्शकों के बैठने की क्षमता 55000 है. इस मैदान को सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने अपना होम ग्राउंड चुना है.

Rajiv gandhi international stadium की बात करें तो ये पिच गेंदबाज़ ब बल्लेबाज़ दोनों के लिए ही अच्छी है. पिच बिलकुल सपाट है जो शुरुआत में नई गेंद से बल्लेबाज़ों को मदद करती है,

यहां पॉवरप्ले ओवरों में जमकर चौके-छक्के लगते है. लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है पिचधीमी होने लगती है जिस दौरान स्पिन गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर सकते है.

ज्यादातर पिच की तरह इस मैदान पर भी रन चेस करना आसान होता है इस मैच में भी टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाज़ी चुन सकती है. इस पिच पर पिछला मैच हैदराबाद व कोलकाता के बीच खेला गया था.

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए थे जिसके जवाब में हैदराबाद टीम 166 रन बना सकी थी और इस मैच में kkr की 5 रनों से जीत हुई थी।

Hyderabad के 8 अंक

इस सीजन में लखनऊ और Hyderabadके बीच 2 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें दोनों बार लखनऊ को जीत मिली। 

हैदराबाद नक खेले गए 10 मैचों में 4 में जीत और 6 में हार मिली है। टीम 8 अंक के साथ टेबल में 9वें स्थान पर है। इसी के साथ लखनऊ ने इस सीजन में अब तक 11 मैच खेले हैं। जिनमें उसे 5 में जीत और 5 मैचों में हार मिली। एक मैच बारिश के कारण रद हो गया।  

इस IPL में दोनों टीमों के खिलाड़ी 

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में खिलाड़ी हैं कप्तान ऐडन मार्करम, विकटकीपर हेनरिक क्लासेन, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी,ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, मार्को यानसेन, विव्रांत शर्मा, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर हैं अनमोलप्रीत सिंह, हैरी ब्रूक, मयंक डागर, नीतीश रेड्डी, सनवीर सिंह।

लखनऊ सुपर जायंट्स

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में खिलाड़ी हैं कप्तान क्रुणाल पंड्या, डिकॉक, काइल मेयर्स, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन, स्वप्निल सिंह, दीपक हुड्‌डा, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान और आवेश खान।

इम्पैक्ट प्लेयर में हैं अमित मिश्रा, करण शर्मा, यश ठाकुर, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड।