home page

MS Dhoni के IPL रिटायरमेंट प्लान पर साथी ने किया खुलासा, कह दी ये बड़ी बात

क्रिकेट के स्टार खिलाड़ियों में शामिल और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का इस बार IPL का अंतिम सीजन है. इस बात का पत्ता सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को ही है.

 | 
dhoni

Newz Funda, New Delhi टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब केवल IPL में ही खेलते नजर आते हैं। वह 2023 लीग में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। 

IPL की टीम चेन्नई सुपर किंग ने धोनी की कप्तानी में 4 बार IPL की चमचमाती ट्रॉफी अपने हाथों में उठाई है। अब धोनी के IPL से भी रिटायरमेंट को लेकर काफी बातें सामने आ रही हैं। इसी बीच उनके साथी रहे पूर्व क्रिकेटर रॉबिन ने बड़ा अपडेट दिया है.

धोनी इस बार आखिरी IPL में खेलेगे?

बहुत सी खबरें सुनने को मिल रही है कि दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन है? इस बात का कई बार खुद धोनी जवाब दे चुके  है. क्रिकेटर केदार जाधव ने भी कहा था कि इस बार धोनी का आईपीएल में आखिरी सीजन हो सकता है.

अब इस मामले पर रॉबिन उथप्पा ने अपना बयान देते हुए बड़ा दावा किया है कि धोनी अभी एक या उससे ज्यादा सीजन भी आईपीएल में खेल सकते हैं.

अगर उनके घुटने ठीक रहे तो...

क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने अपने एक शो में कहा है कि 'चेन्नई सुपर किंग्स टीम महेंद्र सिंह धोनी के बिना कुछ भी नहीं है. मुझे लगता है कि एमएस किसी ना किसी रूप में इस टीम का हिस्सा बने रहेंगे.

इंपैक्ट प्लेयर वाले नियम ने इस खेल में थोड़ा बदलाव कर दिया है.' क्या ये धोनी का आईपीएल में अंतिम सीजन होगा? इस पर क्रिकेटर उथप्पा ने कहा है कि 'मुझे कुछ ऐसा लगता है कि धोनी एक या उससे ज्यादा सीजन भी IPL में खेल सकते हैं. अगर इस इंपैक्ट प्लेयर वाले नियम के साथ उनके घुटने बिल्कुल ठीक रहे और सेहत भी ठीक रहे तो...'

2020 में लिया था संन्यास

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धोनी ने साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संयान्स ले लिया था. हालांकि फिटनेस के मामले में वह अब भी कई युवा खिलाड़ियों को मात दे सकते हैं.

धोनी आज भी मैदान पर उतने ही फिट दिखाई देते हैं, जैसा वे पहले मैदान पर नजर आते थे. आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है, उन्होंने 9 मैचों में 98 रन बनाए हैं. हालांकि इस दौरान वह बेहद गेंद खेल पाए.