home page

IND W vs SA W T20: दक्षिण अफ्रीका की यह खिलाड़ी पड़ी सबपर भारी, देखें कैसे औधें मुंह गिरी भारतीय टीम

IND W vs SA W:दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में भारत को करारी मात दी है. हर क्रिकेट प्रेमी आज भारत की हार का दुख मना रहा है. IND W vs SA W T20, IND W vs SA W T20 HIGHLIGHT, IND W VS SA W FULL MATCH...
 | 
women cricket bold

Newz Funda, Sports Desk India women vs South Africa women Final: दक्षिण अफ्रीका ने महिला टी20 कप होने से पहले ही भारत को अपने इरादे दिखा दिये हैं. टी20 सीरीज के फाइनल में भारत को साउथ अफ्रिका ने 5 विकेटों से करारी मात दी है. दक्षिण अफ्रीका ने 12 गेंद पहले ही मैच को अपने नाम कर लिया था.

महिला टी20 वर्ल्ड कप तो होने में समय है लेकिन अफ्रीका की खिलाड़ीयों ने अभी से ही भारत को अपना जलवा दिखाना शुरु कर दिया है. ट्राई सीरीज में भारत को हार देकर टीम को बहुत बड़ा झटका दिया है. 

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेल रही टीम को फाइनल में अफ्रीका की टीम ने 5 विकेटों से करारी हार दी है. धक्का तो आपको अब लगने वाला है क्योंकि भारत के द्वारा दिये गये टारगेट को अफ्रीका की टीम ने 2 ओवर पहले ही छू लिया था. 

विरोधी टीम की जीत के हिरो क्लो ट्रायॉन रहे हैं. क्योंकि इस खिलाड़ी ने 32 गेंद में 57 रन की जिम्मेवारी पारी खेली थी. यह उनके टी20 करियर की पहली फिफ्टी है.

पहले खेलने उतरा था भारत 

इस मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 109 रन का ही टारगेट दिया था, जिसमें भारत की ओर से हरलीन देओल ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाये थे. लेकिन ये रन टीम के स्कोर को बड़ा नहीं कर सके, क्योंकि इस खिलाड़ी के इलावा किसी ने भी कोई अच्छी पारी नहीं खेली थी. टीम की कप्तान तो जीरो पर ही आउट हो गयी थी.

110 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उसने अपने 3 विकेट 21 रन पर ही गंवा दिये थे. 66 रनों पर ही 
अफ्रीका की आधी टीम सिमट गई थी. ऐसा लग रहा था कि भारत यह मैच जीतकर ट्राई सीरीज अपने नाम कर लेगा. 

लेकिन बाद में क्लो ट्रायॉन नें मोर्चा संभाल लिया और टीम को जीत दिलाकर ही लौटीं. लेकिन पांचवे नंबर पर बैटिंग करने उतरी खिलाड़ी ने 57 रन की बहुत महत्वपुर्ण पारी खेंली है. इसलिए खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है.