home page

Ind Vs Aus 3rd Test: तीसरे टेस्ट से पहले स्वदेश लौटेंगे पैट कमिंस, केएल राहुल हुए टीम से बाहर

Ind Vs Aus 3rd Test: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस निजी कारणों के चलते स्वदेश लौटेंगे। हालांकि वह 1 मार्चसे पहले शुरू होने वाले इंदौर टेस्ट से पहले वापस भारत लौट आएंगे।

 | 
तीसरे टेस्ट में कमिंस और राहुल होंगे बाहर

Newz Funda, Sports Desk बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस निजी कारणों के चलते स्वदेश लौटेंगे। हालांकि वह 1 मार्च से पहले शुरू होने वाले इंदौर टेस्ट से पहले वापस भारत लौट आएंगे। चार मैच की इस टेस्ट सीरीज के अभी तक दो मैच खेले गए हैं और कंगारुओं को इन दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। 

ऑस्ट्रेलिया टीम सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है। नागपुर टेस्ट में जहां टीम इंडिया ने मेहमानों को पारी और 132 रनों से धूल चटाई, वहीं दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हैरानी की बात यह है कि ये दोनों ही टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर खत्म हुए। तीसरे टेस्ट को शुरू होने में 10 दिन का समय है ऐसे में पैट कमिंस स्वदेश लौटकर वापस भारत आएंगे।

न्यूज़कॉर्प की एक रिपोर्ट के अनुसार, 29 वर्षीय पैट कमिंस इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले कुछ दिनों के लिए सिडनी की यात्रा करेंगे और फिर भारत लौटेंगे।

भारत के खिलाफ जारी इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का बुरा हाल है। नागपुर टेस्ट हारने के बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि कंगारू टीम दिल्ली में जोरदार वापसी करेगी, मगर यहां भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने घुटने टेक दिए।

बात दिल्ली टेस्ट की करें तो, ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकॉम्ब के अर्धशतक के दम पर मेहमान टीम 263 रन बोर्ड पर लगाने में कामयाब रही थी। भारत के लिए पहली पारी में मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए थे। वहीं अश्विन और जडेजा के खाते में 3-3 सफलता आई थी।

केएल राहुल से छीनी गई उपकप्तानी, अब ये 3 खिलाड़ी संभाल सकते हैं जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के इस स्कोर के सामने भारतीय टीम 262 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास 1 रन की बढ़त थी। भारत के लिए अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 74 रन बनाए थे, वहीं नाथन लायन ने पंजा खोला था।

राहुल को क्या जा सकता है बाहर 

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया से बड़े स्कोर की उम्मीद थी, टीम को अच्छी शुरुआत भी मिली थी, मगर तीसरे दिन टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने घुटने टेक दिए। कंगारू टीम मात्र 113 रनों पर ढेर हो गई। भारत के लिए करियर बेस्ट परफॉर्मेंस करते हुए रविंद्र जडेजा ने 7 विकेट चटकाए थे।

115 रनों के इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 26.4 ओवर में हासिल कर लिया, चेतेश्वर पुजारा ने अपने 100वें टेस्ट में 31 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए विनिंग चौका लगाया।