home page

जीत की लालसा में इस खिलाड़ी ने कर दी हदें पार, 60 मिनट में फेंकी मात्र 35 गेंद

देश के प्रतिष्ठित घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के सेमीफाइनल मैच में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. नॉर्थ जोन और साउथ जोन के बीच इस मैच में टीम ने करीब एक घंटे में केवल 35 गेंद फेंकी यानी 5.5 ओवर.
 | 
जीत की लालसा में इस खिलाड़ी ने कर दी हदें पार, 60 मिनट में फेंकी मात्र 35 गेंद 

Newz Funda, Newdelhi: देश के प्रतिष्ठित घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के सेमीफाइनल मैच में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. नॉर्थ जोन और साउथ जोन के बीच इस मैच में टीम ने करीब एक घंटे में केवल 35 गेंद फेंकी यानी 5.5 ओवर. इस हरकत के चलते अब खेल भावना पर भी सवाल उठ रहे हैं.

जीत के लिए ताक पर रखे नियम

दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में जीत के लिए टीम ने नियमों को ताक पर रख दिया. जिस टीम का जिक्र हो रहा है, वह नॉर्थ जोन है. इस टीम ने बेईमानी की हदें पार कर दी. बारिश और अंधेरा का फायदा उठाने के लिए उसके गेंदबाजों ने 5.5 ओवर फेंकने के लिए 53 मिनट का वक्त लिया. सोशल मीडिया पर भी क्रिकेट फैंस टीम की आलोचना कर रहे हैं. 

जयंत यादव की कड़ी आलोचना

नॉर्थ जोन ने दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच में अपनी पहली पारी में 198 रन बनाए. साउथ जोन की टीम 195 रन ही बना पाई. नॉर्थ जोन टीम ने दूसरी पारी में 211 रन बनाए, फिर साउथ जोन को जीत के लिए 215 रन का लक्ष्य मिला. बारिश ने मैच में खलल डाला. रोशनी भी खेल प्रभावित कर सकती थी, ऐसे में नॉर्थ जोन के कप्तान जयंत यादव (Jayant Yadav) और टीम के दूसरे गेंदबाजों ने समय खराब करना शुरू कर दिया. ऐसा इसलिए ताकि नॉर्थ जोन मैच जीत जाए. दरअसल, नॉर्थ जोन को पहली पारी के आधार पर 3 रन की बढ़त मिली थी. ऐसे में अगर मैच ड्रॉ होता, तो नॉर्थ जोन टीम को जीत मिल जाती.

बारिश ने भी डाला खलल

इस मैच में बारिश ने भी काफी परेशान किया. वर्षा के कारण मैच में करीब 100 मिनट का खेल खराब हुआ. जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो साउथ जोन को जीत के लिए 32 रन की जरूरत थी, वहीं नॉर्थ जोन को 6 विकेट चाहिए थे. इसी दौरान दौरान 5.5 ओवर गेंदबाजी करने के लिए नॉर्थ जोन के गेंदबाजों ने 53 मिनट का वक्त लिया. साई किशोर (नाबाद 15 रन) ने जयंत यादव की गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को जीत दिलाई. टीम ने लक्ष्य 36.1 ओवरों में 8 विकेट खोकर हासिल किया.