home page

कमाई की पिच पर भी छक्के लगा रहे हार्दिक पंड्या, पिछले पांच सालों से कमाये है करोंड़ों रुपये, देखें कमाई का जरिया

हार्दिक पांड्या की कमाई दिन दिन डबल ही होती जा रही है. क्रिकेट प्लेयर अब बड़ी गाड़ियों में ही घूमता है. 

 | 
hardik pandya

Newz Funda, Sports Desk भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के स्टार क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने नताशा स्टेनकोविक के साथ एक फिर से शादी कर ली है. राजस्थान के उदयपुर में शादी के शाही समारोह में दोनों ने सात जन्म साथ रहने की कसम खाई. इससे पहले इनकी 2020 में कोर्ट मैरिज हुई थी. 

दोबारा शादी की खबरें और तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर छाई हुई हैं. इन्हें देखकर हार्दिक पंड्या की लग्जरी लाइफ का अंजादा लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं इनकी नेटवर्थ के बारे में...

इतनी है हार्दिक पंड्या की नेटवर्थ

हार्दिक पंड्या अपनी रॉयल लाइफ के लिए चर्चित रहते हैं. आए दिन उनके शौक समाचारों की सुर्खियां बनते हैं. अब वे अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक के साथ दोबारा शादी (Hardik-Natasha Stankovic Marriage) करके चर्चा में. क्रिकेट की पिच पर अपने ऑलराउंडर परफॉरमेंस से फैंस के दिलों पर छा जाने वाले पंड्या कमाई के मामले में भी आगे हैं. 

स्पोर्ट्सकीडा वेबसाइट के मुताबिक, इस स्टार क्रिकेटर की कुल नेटवर्थ (Hardik Pandya Net Worth) करीब 11 मिलियन डॉलर (91 करोड़ रुपये से ज्यादा) है. क्रिकेट मैच के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट और सोशल मीडिया के जरिए भी उनकी खूब कमाई होती है. 

कम समय में पाई जोरदार सफलता

हार्दिक पंड्या आज Team India में सबसे चर्चित नामों में एक हैं. उनकी सफलता का सिलसिला साल 2016 में टी20 में और वनडे में डेब्यू के साथ शुरू हुआ था और आज भी बदस्तूर जारी है. जिस तेजी से उनका क्रिकेट करियर परवान चढ़ा, उसी रफ्तार से उनकी कमाई भी बढ़ती गई. 

मैच फीस की बात करें तो पंड्या (Hardik Pandya Mach Fees) के करियर ग्रोथ में इजाफा के साथ उनके संपति में भी काफी ग्रोथ हुई है. उनकी कमाई का सबसे अहम जरिया क्रिकेट ही है और ने IPL और BCCI की ओर से दी जाने वाली फीस से अच्छा खासा कमाते हैं. 

कमाई की पिच पर लगा रहे छक्के

अपने शुरुआती जीवन में आर्थिक दिक्कतों का सामना करने वाले हार्दिक पंड्या के पास आस बेशुमार दौलत है और वे अपने शाही शौकों के लिए भी पहचाने जाते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या को हर वन-डे मैच में 20 लाख रुपये, टेस्ट मैच में 30 लाख रुपये और टी20 मैच के लिए 15 लाख रुपये मिलते हैं. 2022 के मुताबिक, IPL की बात करें गुजरात टाइटन्स से 15 करोड़ रुपये बतौर फीस मिलती है. उनकी अनुमानित महीने की कमाई करीब 1.2 करोड़ रुपये होती है.

इन बड़े ब्रांड्स से जुड़े हैं पंड्या 

ये लोकप्रिय क्रिकेटर सोशल मीडिया पर भी खासे चर्चित हैं और इंस्टाग्राम पर 24 मिलियन से ज्यादा लोग इन्हें फॉलो करते हैं. कई बड़े ब्रांडों को एंडोर्स करके भी वे खूब पैसा बनाते हैं. दिसंबर 2022 तक हार्दिक BoAt, Sin Denim, Gulf Oil India, Villain, Dream11, Xlerate, Souled Store, Amazon Alexa, Reliance Retail, Star Sports Monster Energy, SG Cricket, जैसे कई ब्रांडों के साथ जुड़े हुए थे.

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल ने अपने नए व्यावसायिक प्लेटफॉर्म, आजियो बिजनेस पर एक एथलेटिक ब्रांड, एक्सलरेट लॉन्च किया था. इसके लिए बीते साल नवंबर 2022 में टीम इंडिया के आलराउंडर हार्दिक पांड्या को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था. 

गुजरात में करोड़ों का आलीशान घर

हार्दिक पांड्या की लग्जरी लाइफ की तरह ही उनका घर (Hardik Pandya House) भी आलीशान है. गुजरात में वडोदरा के पॉश इलाके दिवालीपुरा में उन्होंने साल 2016 में करीब 6000 वर्ग फीट का घर खरीदा था. इस घर की अनुमानित कीमत करीब 3.6 करोड़ रुपये बताई जाती है. रिपोर्ट्स की मुताबिक, हार्दिक पंड्या ने कई रीयल-एस्टेट प्रॉपर्टीज में इन्वेस्टमेंट (Real Estate Investment) किया हुआ है और देश में उनकी कई अचल संपत्तियां हैं. 

कार कलेक्शन है शानदार

अपने घर और स्टाइल के साथ ही उनका कार कलेक्शन भी शानदार है. हार्दिक पंड्या की लैविश लाइफ की झलक पेश करने में इस कलेक्शन का अहम रोल है. पंड्या के कलेक्शन में लगभग 6 करोड़ रुपये से ज्यादा की रोल्स रॉयस (Rolls Royce), 4 करोड़ अनुमानित कीमत वाली लैम्बोर्गिनी (Lamborghini Huracan EVO) के अलावा Audi A6, Range Rover Vogue, Jeep Compass, Mercedes G-wagon, Porsche Cayenne और Toyota Etios कार शामिल है.