home page

BCCI ने इन 20 खिलाडियों को दिया बड़ा झटका, अब ये नहीं बन पाएंगे 2023 वर्ल्ड कप का हिस्सा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारत में होना है. लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले बीसीसीआई ने एक बड़ा ऐलान किया है. जिसने 20 खिलाड़ियों को बड़ा झटका दिया है.
 | 
BCCI ने इन 20 खिलाडियों को दिया बड़ा झटका

Newz Funda, Newdelhi: भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में हिस्सा लेने के लिए तैयार है. टीम इंडिया 23 सितंबर से एशियन गेम्स खेलेगी जिसके लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है और 5 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय में रखा गया है.

इस टीम का कप्तान ऋतुराज गायकवाड को बनाया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस टीम के साथ 20 खिलाड़ियों का दिल भी तोड़ दिया है. माना जा रहा है कि ये 20 खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने की रेस से बाहर हो गए हैं.

एक ऐलान ने तोड़ा इन 20 खिलाड़ियों का दिल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई की तरफ से एशियन गेम्स के लिए चुनी गई टीम में जिनका नाम है वह वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे. एशियन गेम्स के लिए टीम का ऐलान शुक्रवार को किया गया.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में पूर्व बीसीसीआई अधिकारी सबा करीम ने टीम के ऐलान किए जाने के बाद तमाम खिलाड़ियों के नामों को लाइव कॉमेंट्री के दौरान पढ़कर सुनाया. इस दौरान सबा करीम ने ये भी कहा कि जो भी एशियन गेम्स में खेलने उतरेंगे वह वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि दोनों ही टूर्नामेंट एक ही वक्त खेला जाना है.

पहली बार भारतीय टीम लेगी हिस्सा

एशियन गेम्स 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारत में होना है. ऐसे में इन 20 खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

क्रिकेट एशियाड इतिहास में केवल तीन बार ही खेला गया है. लेकिन भारत ने एक बार भी अपनी टीम को इस टूर्नामेंट में नहीं भेजा था. वहीं, आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पहले कहा था कि व्यस्त शेड्यूल की वजह से पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें इस मेगा इवेंट में शिरकत नहीं करेंगी. लेकिन बीसीसीआई ने अब अपना फैसला बदल लिया है.

एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष टीम :

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे और प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय प्लेयर्स: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा और साई सुदर्शन.