home page

Team India के इस क्रिकेटर को दोस्त की बहन से हुआ प्यार, महजब की दीवार गिरा कर रचाई शादी

अजीत अगरकर की लव स्टोरी किसी भी फिल्मी कहानी से कम नही है। मराठी और मुस्लिम परिवारों को मिलाने के लिए अजीत और फातिमा को काफी संघर्ष करना पड़ा।
 | 
शादी

Newz Funda, Spors Desk भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडी अजीत अगरकर अपनी जबरदस्त गेंदबाजी की वजह से जानें जाते है। इस दिग्गज ने मैदान में बल्लें से कई रिकार्ड बनाए है। उन्होने अपने 16 साल के करियर में 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 के मुकाबले खेले। 

जितना शानदार अजीत का करियर रहा है, उतना ही रोचक उनका निजी जीवन भी रहा है। इस खिलाड़ी को अपने ही दोस्त की बहन से प्यार हो गया, जिसके बाद उन्होंने महजब की दीवार गिराकर शादी भी की। 

दिग्गज खिलाड़ी
अजीत अगरकर ने 1 अप्रैल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। उन्होने अपनी शरुआत ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट का विकेट लेकर की थी। अगरकर ने भारत की तरफ से कुल 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। 

उन्होंने टेस्ट 58, वनडे में 288 और टी20 में 3 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 41 रन बना कर 6 विकेट में शानदार प्रदर्शन किया। उनका  वनडे में 42 रन देकर 6 विकेट परफॉर्मेस रहा। 

फिल्मी लव स्टोरी

अजीत अगरकर की लव स्टोरी किसी भी फिल्मी कहानी से कम नही है। अजीत ने अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत साल 1999 में की थी। फिर इनकी मुलाकात फातिमा से  हुई। 

फातिमा उनके दोस्त मजहर की बहन थी। एक मैच के दौरान दोनों की मुलाकात हुई। जब मजहर अजीत का मैच देखने जाते थे, तो कभी-कभी फातिमा भी उनके साथ जाती थी। यहीं से दोनों की बातचीत शुरू हुई और फिर धीरे- धीरे दोस्ती हुई। 

शादी को लेकर करना पडा संघर्ष

अजीर आगरकर मराठी परिवार में पैदा हुए थे, जबकि फातिमा मुस्लिम परिवार से संबंध रखती थी। ऐसे में इस दिग्गज को दोस्त की बहन से शादी करने के लिए काफी मेंहनत करनी पड़ी। 

मराठी और मुस्लिम परिवारों को मिलाने के लिए अजीत और फातिमा को काफी संघर्ष करना पड़ा। दोनों ने दुनिया की परवाह न करते हुए अपनी दोस्ती को शादी में बदलने का फैसला किया। शादी के बाद भी उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। 

सोशल मीडिया पर रहते है एक्टिव

दुनिया से लड़ झगड़ कर दोनों ने 9 फरवरी 2002 में शादी की। मीडिया में उनकी शादी की काफी चर्चा होती रही। अजीत फातिमा का एक बेटा भी है। बेटे का नाम राज है। अजीत अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी और बेटे के साथ फोटो शेयर करते रहते है।