home page

Rishabh Pant: ऋषभ पंत की जगह टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को दिया जायेगा मौका, जो अपने करियर में खेल चुका है कई बड़ी पारी

Team India: ऋषभ पंत कार दुर्घटना में शिकार होने के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं. जानकारी के मुताबिक ऋषभ की हालत में काफी सुधार बताया जा रहा है.

 | 
ऋषभ पतं की जगह इस खिलाड़ी को दिया जायेगा म

Newz Funda, Sports Desk हालत में तो सुधार हो गया है लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि ऋषभ को बिल्कुल ठीक होने में काफी समय लग सकता है. इसी बीच खबर मिल रही है कि अब भारत के लिए किपिंग कौन करने वाला है. 

Indian International Cricket Team: भारत के सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का दिल्ली से रुड़की जाते हुए एक्सीडेंट हो गया. उनकी कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. इसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पंत की हालत में पहले से काफी सुधार है.

पिच पर आने में पंत को लग सकते हैं कई महिने 

पंत का 6 से महीने से पहले भारतीय टीम में वापसी करना मुश्किल नजर आ रहा है. भारतीय टीम को फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जो कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं. ऐसे में टीम इंडिया में एक स्टार खिलाड़ी है, जो पंत की जगह खेल सकता है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

पंत की जगह इस खिलाड़ी को दिया जायेगा मौका 

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत की जगह केएस भरत खेल सकते हैं. भरत पहले भी टीम इंडिया के साथ कई दौरों पर जा चुके हैं. देखा गया है कि इस खिलाड़ी ने कई मैचों में बेहतरिन प्रदर्शन दिखाया है. लेकिन इसके बाद भी इस खिलाड़ी को बड़े मैचों में मौका नहीं दिया गया है.

लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच में उन्होंने रिद्धिमान साहा की जगह विकेटकीपिंग की थी और प्रभावित किया था. उनकी विकेटकीपिंग स्किल कमाल की है. 

IPL में दिखाया था बल्लेबाजी का दम 

केएस भरत ने IPL में RCB टीम की तरफ से कमाल का खेल दिखाया है. उन्होंने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने आरसीबी टीम की तरफ से 8 मैचों में 191 रन बनाए. इनका खेलने का तरिका क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर जैसा है. 

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल 2022 में सिर्फ दो ही मैच खेलने का मौका मिला था. आईपीएल 2023 ऑक्शन में भरत को गुजरात टाइटंस ने 1.2 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया है. देखा गया है कि इस खिलाड़ी की फैन फॉलोविंग भी बहुत है. 

विस्फोटक बल्लेबाजी में हैं माहिर 

केएस भरत को अपनी एगरेसिव बैंटिग के लिए जाना जाता है. उन्होंने साल 2013 में अपना डेब्यू किया है और आंध्र प्रदेश की तरफ से खेलते हुए 83 फर्स्ट क्लास मैचों में 4502 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक शामिल हैं. 

भरत ने फर्स्ट क्लास करियर में विकेटकीपिंग के दौरान 289 कैच और 34 बल्लेबाजों को स्टंप किया है. वह जब अपनी लय मे हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते है साथ ही देखा गया है कि कीपिंग में इस खिलाड़ी की जितनी तारिफ की जाए उतनी कम है. 

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत की जगह खेलने के वह सबसे बड़े दावेदार हैं. केएस भरत अभी सिर्फ 29 साल के हैं और उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. लेकिन देखना ये होगा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड क्या फैसला लेता है और जिस भी खिलाड़ी को मौका दिया जायेगा वह अपने काम पर खरे उतरते हैं या नहीं.