home page

Ind vs UAE U-19 Women's World Cup: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत, शेफाली-श्वेता ने खेली ताबड़तोड़ पारी

Ind vs UAE U-19 Women's World Cup: Team India's second consecutive win in World Cup, Shefali-Shweta played a blistering innings
 | 
india won the match

Newz Funda, Sports Desk टीम इंडिया को अंडर-19 वूमेन्स विश्व कप मेें लगातार दूसरी जीत हासिल हुई है. बेनोनी में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने यूएई को 122 रनों से मात दी. भारतीय टीम की इस विशाल जीत में कप्तान शेफाली वर्मा और उप-कप्तान श्वेता सेहरावत का अहम रोल रहा. दोनों खिलाड़ियों ने बल्ले से तूफानी पारियां खेेलीं.

अंडर-19 वूमेन्स वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का विजयी अभियान जारी है. सोमवार (16 जनवरी) को बेनोनी में खेले गए मुकाबले में भारत ने यूएई को 122 रनों से हरा दिया. यूएई को जीत के लिए 220 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन वह 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 97 रन ही बना सकी.

भारतीय टीम की इस विशाल जीत में कप्तान शेफाली वर्मा और उप-कप्तान श्वेता सेहरावत का अहम रोल रहा. श्वेता और शेफाली दोनों ने ही तूफानी पारियां खेलीं. श्वेता ने नाबाद 74 रन बनाए. 

वहीं शेफाली वर्मा ने 78 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम ग्रुप-डी के अपने आखिरी मुकाबले में 19 जनवरी को स्कॉटलैंड का सामना करेगी. भारत ने अपने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को सात विकेट से पराजित किया था.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को ओपनर्स शेफाली वर्मा और श्‍वेता सेहरावत ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने 8.3 ओवर में ही 111 रनों की पार्टनरशिप की. 

नंदाकुमार ने शेफाली वर्मा को माहिका गौर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा. आउट होने से पहले शेफाली वर्मा अपना काम कर चुकी थीं. शेफाली वर्मा ने केवल 34 गेंदों में 12 चौके और चार छक्‍के से 78 रन बनाए.

ऋचा घोष ने भी दिखाया दमखम

शेफाली के आउट होने के बाद श्वेता सेहरावत और ऋचा घोष के बीच 89 रनों की साझेदारी हुई. श्वेता अंत तक नाबाद रही और उन्‍होंने 49 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाए, जिसमें 10 चौके शामिल थे. 

ऋचा घोष ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 49 रन बनाए. इन तीनों बल्लेबाजों की धमाकेदार पारियों के दम पर भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 219 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया.

यूएई की पारी की बात करें तो बड़े टारगेट का प्रेशर उसके बल्लेबाजों पर साफ दिखा और वे तेजी से रन नहीं जुटा पाई. माहिका गौर ने सबसे ज्यादा 26 और लावन्या केनी ने 24 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से पी. चोपड़ा, मन्नत कश्यप, शबनम एमडी और टी. साधू ने एक-एक विकेट लिया.