home page

IND vs NZ Match: दूसरे वनडे मैच में रोहित नहीं लेने वाले हैं कोई रिस्क, इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी, देखें क्या होगी प्लेइंग-11

India vs New Zealand 2023: दूसरे वनडे मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा पहले मैच की तरह कोई रिस्क नहीं लेने वाले हैं. इस मैच के इरादे साफ है कि भारत को यह मैच जीतना बहुत जरुरी है.
 | 
india match

Newz Funda, Sports Desk जानकारी मिली है कि दुसरे मैच में रोहित दो बड़े बदलाव करने वाले हैं. जिसको लेकर क्रिकेट फैंस की ओर से काफी सवाल खड़े हो रहे हैं. अब किसी को ये पता नहीं है कि वो कौन से दो खिलाड़ी है जिन्हें कप्तान बाहर का रास्ता दिखाने वाले हैं. 

India vs New Zealand, 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आज दुसरा मैच रायपूर में भारतीय समयानुसार दोपहल 1:30 बजे शुरु होने वाला है. खबर मिली है कि इस मैच में कप्तान दो खिलाड़ियों को बाहर कर रहे हैं. आपने पहले मैच में देखा होगा की भारत ने एक विशाल स्कोर न्यूजीलैंड की टीम को दिया था. 

जिसका पीछा करते हुए किवी टीम केवल 12 ही रन पीछे रही थी. अगर लास्ट विकेट आउट न होता तो भारत के लिए ये मैच जीतना बहुत मुश्किल हो जाता. इसी को देखते हुए कप्तान रोहित टीम में कुछ बदलाव करना चाहते हैं. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा भारत के दो खिलाड़ियों को बाहर करने वाले हैं जो पहले मैच में टीम के लिए नासूर बन गये थे. आइए जानते हैं कि कौन से वो दो खिलाड़ी है जिनको कप्तान बाहर का रास्ता दिखाने वाले हैं. 

प्लेइंग इलेवन का ये पहला बदलाव 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम से पहला खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर को बाहर करने वाले हैं. क्योंकि वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ में बहुत ही खराब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था. 7 ओवर की गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रन पानी की तरह बहा दिये थे. 

जिसको देखकर ये लगता है कि दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को मौका देंगे. कप्तान रोहित शर्मा वॉशिंगटन सुंदर की जगह बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को एक अच्छे विकल्प के रुप में ले सकते हैं. शाहबाज अहमद की बाएं हाथ से खतरनाक स्पिन गेंदबाजी न्यूजीलैंज के लिए खतरा साबित हो सकती है.

प्लेइंग इलेवन में ये दूसरा बड़ा बदलाव

अब बात आती है दुसरे बदलाव कि तो न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. क्योंकि पहले मैच में जिस तरह की गेंदबाजी शमी ने की थी उससे यही लगता है कि शमी को दुसरे मैच में मौका देना सही नहीं है. 

बता दें कि शमी ने खराब गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 69 रन लुटा दिए. इतने रन देने के बाद भी शमी ने एक भी विकेट नहीं लिया था . मोहम्मद शमी का इकॉनोमी रेट भी 6.90 रहा था. रायपुर वनडे में रोहित मोहम्मद शमी अब दोबारा रिस्क नहीं ले सकते हैं. जानकारी के मुताबिरक शमी की जगह उमरान मलिक की टीम में वापसी हो सकती है. 

उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी के आगे कीवी टीम घुटने टेक सकी है. क्योंकि उमरान लगातार 150 की स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं. जो न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के लिए काल बन सकती है. 7 वनडे मैचों में उमरान मलिक ने 12 विकेट लिये हैं. जो नये खिलाड़ी के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन माना जाता है.