home page

IND vs BAN: मोहम्मद शमी की जगह इस खिलाड़ी की मिली टीम में जगह, करीब 12 साल बाद हुई है वापसी

मोहम्मद शमी अपनी चोट से बाहर ही नहीं आ रहे है, जानकारी के मुताबिक शमी को फिट होने में काफी समय लग सकता है. इसी बीच टेस्ट सीरीज के लिए एक नये पेसर की टीम में एंट्री हुई है. 

 | 
mohmad shami

Newz Funda, Viral Desk डोमेस्टिंक क्रिकेट में लगातार परफॉर्म करने वाले जयदेव उनादकट को आखिरकार अपनी मेहनत का फल मिल गया है। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज के लिए उनका चयन हुआ है, वह मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल होंगे। 

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 से लौटने के बाद शमी को प्रैक्टिस सेशन के दौरान कंधे में चोट लगी थी, इस चोट की वजह से वह बांग्लादेश के खिलाफ जारी वनडे सीरीज से भी बाहर हुए थे। जयदेव उनादकट ने इस साल सौराष्ट्र के लिए डोमेस्टिक सर्केट में लाजवाब परफॉर्म किया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने उन्हें बताया है कि जयदेव उनादकट का चयन मोहम्मद शमी के लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट के चलते नहीं बल्कि उनकी मौजूदा फॉर्म को देख कर किया गया है। हाल ही में संपन्न हुई विजय हजारे ट्रॉफी में उनादकट 19 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

31 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपना एकमात्र टेस्ट 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था। तब से, उन्होंने सात वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, लेकिन इससे पहले पांच दिवसीय खेल के लिए उनके नाम पर कभी विचार नहीं किया गया।

उनादकट ने अपने डोमेस्टिक करियर में खेले 96 मैचों में 353 विकेट लिए हैं, जिसमें रणजी ट्रॉफी का रिकॉर्ड-ब्रेकिंग 2019-20 सीज़न शामिल है, जिसमें उन्होंने 67 विकेट झटके थे और इसी साल अपनी टीम सौराष्ट्र को पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीताने में मदद की थी।

शमी के अलावा कप्तान रोहित शर्मा की चोट से भी टीम इंडिया परेशान है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उनके अंगूठे पर चोट लगी थी जिसकी वजह से वह वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

रोहित का बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है। अगर रोहित की चोट ठीक होती है तो वह दूसरे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं।