home page

IND vs BAN: भारत की प्लेइंग XI में हुए बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को दिया गया है मौका

रोहित के चोटिल होने के बाद भारतीय ओपनिंग को उतारना बहुत मुश्किल हो रहा था. इसी बीच शिखर के साथ कोहली को मौका दिया गया. लेकिन जैसा सोचा था वैसा प्रदर्शन दे नहीं पाए. 

 | 
team 11

Newz Funda, Sports Desk भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में जहां टीम इंडिया लाज बचाने उतरेगी, वहीं मेजबान टीम की नजरें इतिहास रचने पर होगी। 

बांग्लादेश ने पिछली बार भारत को 2-1 से धूल तो चटाई थी, मगर इस बार उनकी नजरें सूपड़ा साफ करने पर होगी। टीम इंडिया इस सीरीज के शुरुआती दो मैच हारकर 0-2 से पिछड़ रही है, ऐसे में भारत की नजरें बांग्लादेश को क्लीन स्वीप से रोकने पर होगी।

आखिरी मैच से पहले भारत के सामने कई मुश्किलें आ खड़ी हुई है। दूसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं, वहीं अब कप्तानी की जिम्मेदारी विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल को सौंपी गई है। तीसरे वनडे में भारतीय प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव होने तो लगभग तय है।

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा, दीपक चाहर और कुलदीप सेन के सीरीज से बाहर होने के बाद चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को स्क्वॉड में जगह दी है। 

टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि यह गेंदबाज अपनी कलाईयों के जादू से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को नचा सकता है। ऐसे में देखना होगा कि राहुल उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका देते हैं कि नहीं।

इसके अलावा एक नजर रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट पर रहेगी। रोहित के चोटिल होने की वजह से पिछले मुकाबले में शिखर धवन के साथ विराट कोहली ने पारी का आगाज किया था, मगर वह फेल हुए थे। 

ऐसे में केएल राहुल किसी नियमित ओपनर के साथ ही जाना चाहेंगे। टीम में ईशान किशन भी शामिल है, अब देखना होगा कि क्या राहुल दोनों लेफ्टी बल्लेबाजों से पारी का आगाज कराएंगे या फिर मिडिल ऑर्डर में कुछ बदलाव कर खुद ओपनिंग करेंगे। अगर राहुल ओपनिंग करते हैं तो ईशान किशन के साथ राहुल त्रिपाठी और रजत पाटीदार के खेलने की उम्मीद भी बढ़ जाएगी।

ये हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन 

बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे के लिए भारतीय संभावित प्लेइंग XI- शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी/रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक