home page

3 बीवियों को धोखा देकर इस Footballer ने कई मॉडलों संग लड़ाया इश्क, एक के साथ तो इस उम्र में कर डाला था...

ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। जिन्होंने 3 शादियां की थीं।

 | 
afds

Newz Funda, New Delhi हम बात कर रहे हैं ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले की। जिन्होंने तीन शादियां कर 7 बच्चे पैदा किए थे। आपको बता दें कि 82 साल के इस महान फुटबॉलर इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।

वे काफी मिलनसार और रोमांटिक व्यक्ति थे। जो कई दिन से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। उनकी पांचवीं बेटी केली नैसिमेंटो ने उनको नवंबर में एक अस्पताल में दाखिल करवाया था।

बता दें कि उनके फैंस की संख्या करोड़ों में थी। वे ब्राजील को 3 बार फुटबॉल का चैंपियन बना चुके थे। उनका मैदान पर खेल ऐसा था कि करोड़ों लोग इसको देखने आते थे। 

सात बच्चों को पैदा किया पेले ने

एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने तीन शादियां करके 2 बेटे और 5 बेटियों को पैदा किया है। लेकिन असल जिंदगी में कितनी मॉडल्स और सिंगर्स से अफेयर किया, उनसे कितने बच्चे पैदा हुए, वे नहीं जानते हैं। कई बार अपनी पत्नियों को धोखा दिया है। 

सबसे पहले 1966 में पेले ने रोजमेरी डोस रेस चोल्बी से अपना पहला विवाह किया था। यह शादी सिर्फ 16 ही साल चल पाई थी। इससे दो बेटियां व एक बेटा पैदा हुआ था। जिसके बाद दोनों तलाक लेकर 1982 में जुदा हो गए थे।  

इससे पहले ही उनके साथ 1981 में 17 साल की ब्राजीली सिंगर जुक्सा (Xuxa) का नाम जुड़ चुका था। लेकिन दोनों पांच साल ही साथ रहे और फिर 1986 में अलग होने का फैसला कर लिया। 

इनके साथ की थी तीसरी शादी

इसके बाद 1996 में उन्होंने दूसरी शादी असिरिया लेमोस सेक्सस (Assiria Lemos Seixas) से की थी। इस शादी से एक बेटा और बेटी हुए और यह शादी भी 15 साल नहीं चल पाई थी। जिसके बाद दोनों का तलाक हो गया था।  

बताया जाता है कि उनका बचपन बेहद गरीबी में बिता, वे चाय की दुकान पर काम करते थे। इसके बाद ब्राजील के लीजेंड कहे जाने वाले पेले ने 2016 में फिर से तीसरा विवाह रचा लिया।

Marcia Cibele Aoiki से तीसरी शादी की, जिसके बाद दो बेटियों के पिता बने। अब वे परिवार के साथ ही थे कि कैंसर ने जिंदगी छीन ली।