home page

SSC Exam Schedule जारी, फटाफट चेक करें CGL; कॉन्स्टेबल GD और स्टेनोग्राफर परीक्षा की डेट

SSC Exam Calendar 2023 की घोषणा कर दी गई है।

 | 
adsf

Newz Funda, New Delhi सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए काम की खबर है। आपको बता दें कि SSC Exam Schedule 2023 को जारी कर दिया गया है।

कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में लाखों लोग अपना भाग्य आजमाते हैं। नए शेड्यूल में CGL, कॉन्स्टेबल GD और स्टेनोग्राफर परीक्षा की तिथियों की घोषणा की गई है।

Staff Selection Commission ने इस परीक्षा की तिथियों को ऑनलाइन भी दिया है। 2023 में होने वाली एसएससी (SSC) परीक्षाओं की तारीखों का एलान कर दिया है।

आयोग ने अपना परीक्षा कैलेंडर कम एग्जाम शेड्यूल जारी किया है। आयोग की वेबसाइट पर नए साल का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।

कर्मचारी चयन आयोग ने इस संबंध में बाकायदा एक आधिकारिक अधिसूचना जारी करते हुए रोजगार यानी नौकरी के मौके तलाश रहे अभ्यर्थियों के लिए कई परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

इस नोटिफिकेशन में कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (Combined Graduate Level) यानी CGL परीक्षा 2021 का स्किल टेस्ट भी शामिल है। 

असम राइफल्स परीक्षा 2022
कर्मचारी आयोग द्वारा असम राइफल्स परीक्षा 2022 (Assam Rifles Exams 2022) और कंबाइंड हायर सेकेंडरी परीक्षा 2021 स्किल टेस्ट में रायफलमैन (GD) की तारीखें भी जारी कर दी गई हैं।

इसके अलावा, आयोग ने CAPFS (केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल), SSF और NIA में कांस्टेबलों (GD) के लिए परीक्षा तिथियों को अधिसूचित किया है।

इस अधिसूचना में स्टेनोग्राफर ग्रेड 'C' और ग्रेड 'D' 2022 स्किल टेस्ट की तारीखों की पूरी जानकारी भी साझा की गई है।

तारीख का इस तरह करें पता
SSC की आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा, 2021 (CGL Exam 2021) के लिए स्किल टेस्ट यानी कौशल परीक्षा चार और पांच जनवरी, 2023 को आयोजित की जानी है।

जबकि संयुक्त उच्चतर माध्यमिक परीक्षा, 2021 के लिए कौशल परीक्षा छह को आयोजित की जाएगी।

इसके बाद 2022 में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPFS), NIA, SSF और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) में कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी (GD) के लिए कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा 10 जनवरी से 14 फरवरी, 2023 तक आयोजित की जाएगी।

वहीं, स्टेनोग्राफर ग्रेड के लिए कौशल परीक्षा 'सी' और 'डी' परीक्षा, 2022, 15 और 16 फरवरी, 2022 को आयोजित होने वाली है।