म्‍यूज‍ियम में चिपका रखा था 98 लाख का केला, खा गया शख्स, जानें पूरी कहानी

दक्षिण कोरिया में लीम म्यूसुम ऑफ आर्ट म्‍यूज‍ियम घूमने गए एक स्‍टूडेंट ने कांड कर दिया। दरअसल वहां आर्टवर्क के तौर पर टंगे 98 लाख रुपये के केले को खा गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरलपर जमकर वायरल हो रहा है। 

 

Newz Funda, New Delhi भूख इंसान को कुछ भी करने पर मजबूर कर देती है और इंसान चाह कर भी भूख के आगे कुछ नहीं कर सकता। ऐसा की कुछ इस शख्स के साथ हुआ जो म्‍यूज‍ियम घूमने गया लेकिन उसने सुबह से नाश्ता नहीं किया था।

म्यूजियम में घुमने के दौरान भूख इतनी  बड़ गई की संग्रहालय में आर्टवर्क के तौर पर टंगे केले को वह शख्स खा गया। इतना ही नहींए उसे केला खाने के बाद उसके छिलके को टेप से वापिस चिपका भी दिया ताकि लगे कि केला खाया नहीं गया है।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें वह शख्स को केला खाते हुए देखा जा सकता है।

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के लीम म्यूसुम ऑफ आर्ट म्‍यूज‍ियम  में दीवार पर पका हुआ केला आर्टवर्क के तौर पर लगाया गया था। 

यह प्रसिद्ध कलाकार मौरिजियो कैटेलन (artist Maurizio Cattelan) की कलाकृति का हिस्सा था. उसे काले रंग के टेप से सफेद रंग की दीवार पर चिपकाया गया था. कलाकृति को ‘कॉमेडियन’ का नाम दिया गया था. कुछ दिन पहले वहां एक स्‍टूडेंट आया और उसने दीवार पर टंगे केले को खाकर छिलके को वहीं चिपका दिया.

दोस्‍त ने इस घटना को रिकॉर्ड कर लिया

एक मीडिया हाउस की रिपोर्ट के अनसुर इस शख्स की पहचान नोह हुएन.सू के रूप में हुई। उसके दोस्‍त ने इस घटना को रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया।

म्यूजियम ने बाद में केले के छिलके को हटाकर उसी स्थान पर एक नया पका हुआ केला रख दियाए लेकिन वह शख्स की इस हरकत से वे काफी परेशान हो गए। क्‍योंकि इस कलाकृत‍ि की कीमत 12000 अमेरिकी डॉलर यानी भारतीय मूल्य में 98 लाख रुपये से ज्‍यादा थी।

ब्रेकफॉस्ट नहीं कर सका था

स्‍थानीय मीडिया एजेंस से बातचीज के दौरान शख्स ने बताया कि वह किसी कारण से अपना ब्रेकफॉस्ट नहीं कर सका था। ऐसे में म्यूजियम घूमते वक्त उसे बहुत तेज भूख लग गई थी।

इस दौरान उसे दीवार पर टंगे केले पर नजर पड़ी और उसने उसे खा लिया। संग्रहालय ने कहा है कि वह शख्स के खिलाफ नुकसान का दावा नहीं करेगा। उधरए कलाकार के निर्देश पर केले को बदल दिया गया है। यह पहली बार नहीं है कि जब कैटेलन की वायरल कलाकृति को खाया गया हो। इसके पहले भी कोशिशें हुईं।