Team India को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश पहुंचते ही Oneday सीरीज से बाहर हो गया ये सुपरस्टार खिलाड़ी 

 

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है। एक बड़ा खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे पर पहुंचते ही सीरीज से बाहर हो गया है।

 

Newz Funda, New Delhi टीम इंडिया फिलहाल बांग्लादेश के दौरे पर गई हुई है। जहां से बड़ी खबर आ रही है। जिसके बाद क्रिकेट प्रेमियों को भी बड़ा झटका लगा है।

आपको बता दें कि तीन वनडे और दो टेस्ट के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम से एक दिग्गज खिलाड़ी बाहर हो गया है। जिसके कारण फैंस को तगड़ा झटका लगा है।

वनडे सीरीज से एक दिन पहले ही टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया। यह खिलाड़ी है मोहम्मद शमी। उऩ्हें कंधे में चोट लगी है और वे वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह जानकारी दी है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे मुकाबला 4 दिसंबर को खेला जाना है। भारतीय टीम इस सीरीज के लिए 2 दिसंबर को ही बांग्लादेश पहुंची थी।

जानकारी के अनुसार मोहम्मद शमी की चोट गंभीर है और वे शायद टेस्ट सीरीज भी न खेल पाएं। शमी को ट्रेनिंग के दौरान चोट लगने की जानकारी है।

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि चोट किस तरह से लगी। पिछले तीन महीनों में यह दूसरी बार है जब शमी फिटनेस से जुड़े मसलों की वजह से भारत की लिमिटेड ओवर्स की सीरीज नहीं खेल पा रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले कोरोना होने की वजह से वे ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहे थे। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे।

यहां उनका प्रदर्शऩ ठीकठाक रहा था।  मोहम्मद शमी ने अभी तक भारत के लिए 82 वनडे मुकाबले खेले हैं। इनमें उनके नाम 152 विकेट हैं। वहीं 60 टेस्ट में 216 विकेट उन्होंने लिए हैं।

शमी बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज से बाहर होने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी बाहर हो गए थे।

बांग्लादेश के भी दो खिलाड़ी वनडे सीरीज से हट चुके हैं। कप्तान तमीम इकबाल और तस्किन अहमद भी चोटिल हैं और वे भी वनडे नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, दीपक चाहर, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रजत पाटीदार, उमरान मलिक, कुलदीप सेन, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर।

दौरे का शेड्यूल-वनडे सीरीज

  • 4 दिसंबर-पहला वनडे, मीरपुर
  • 7 दिसंबर- दूसरा वनडे, मीरपुर
  • 10 दिसंबर-तीसरा वनडे, चट्टोग्राम

टेस्ट सीरीज

  • 14 दिसंबर-पहला टेस्ट, चट्टोग्राम
  • 22 दिसंबर- दूसरा टेस्ट,मीरपुर