दिल्ली NCR में फिर लगे भूकंप के​​​​​​​ झटके, 2.5 की तीव्रता से कांपी धरती, महीने भर में तीसरा झटका

मंगलवार रात एक बार फिर से दिल्ली झेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, मंगलवार रात 9 बजकर 30 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता 2.5 थी।

 

Newz Funda, New Delhi नई दिल्ली में मंगलवार रात एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, मंगलवार रात दिल्ली में हल्की तीव्रता का भूकंप आया। रात साढ़े नौ बजे आए भूकंप की तीव्रता 2.5 थी। इसका केंद्र नई दिल्ली से आठ किलोमीटर पश्चिम में था। राष्ट्रीय राजधानी में भी झटके महसूस किए गए।

सोशल मीडिया पर शेयर किया अनुभव

भूकंप आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपना अनुभव शेयर करने लगे। एक यूजर ने लिखा कि लगता है मैंने सभी भूकंप के झटकों को महसूस कर लिया है। आज फिर से दिल्ली में भूकंप।

एक यूजर ने पूछा कि दिल्ली में अभी-अभी भूकंप आया है, किसी ने महसूस किया क्या? दिल्ली में बार-बार आ रहे भूकंप पर भी लोगों ने मीम्स शेयर किए। एक यूजर ने फिर हेराफेरी में परेश रावल के कैरेक्टर बाबूभाई की तस्वीर शेयर की, जिस पर भूकंप को संबोधित करते हुए लिखा था-फिर से आ गया रे बाबा, तू जा रे जा...

नवंबर में तीसरी बार

बता दें कि दिल्ली के अंदर महीने भर में तीसरी बार भूकंप के झटके लगे हैं। इससे पहले भी इसी महीने में दो बार दिल्ली हिल चुकी है। पहली बार नौ नवंबर को भूकंप आया था, जिसका केंद्र नेपाल में बताया गया था।

रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.3 बताई गई थी। इसके बाद 12 नवंबर को फिर से दिल्ली-एनसीआर की धरती हिली थी। इस बार भी भूकंप का केंद्र नेपाल में ही बताया गया था, जबकि भूकंप की तीव्रता 5.4 थी।