New Year से पहले घर में ले आएं ये चीजें; कभी नहीं रहेगी धन की कमी, हमेशा रहेगी सुख-शांति

 

वास्तु शास्त्र में विश्वास रखते हैं तो आपके लिए यह काम की खबर है।

 

Newz Funda, New Delhi बहुत से लोग होते हैं, जो वास्तु शास्त्र में विश्वास रखते हैं। कोई नहीं चाहता कि उसके घर में सुख और शांति न रहें।

सभी चाहते हैं कि नया साल सबके लिए शुभ हो। घर में किसी तरह की परेशानी न आए। धन-दौलत हमेशा रहें। घर में सुख और शांति के लिए कुछ वास्तु टिप्स बता रहे हैं।

नया साल शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी है। हर कोई चाहता है कि उनका आने वाला साल खुशियों से भरा हो, उन्हें किसी भी तरह के कष्टों का सामना न करना पड़े।

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका आने वाला साल घर में खूब सारी खुशियां लेकर आए और आपको किसी भी चीज की कोई कमी न हो तो वास्तु शास्त्र के हिसाब से कुछ चीजों के खरीदारी कर लेनी चाहिए।

इन चीजों के होने से साल भर आपके घर में किसी भी चीज की कमी नहीं होगी। आइए जानते हैं कि वास्तु के मुताबिक वे चीजें कौन सी हैं।

घर में लेकर आएं ये चीजें

  • नए साल के मौके पर किसी भी तरह का इनडोर प्लांट लगाना शुभ माना जाता है। ऐसे में यदि आप तुलसी के पौधे को घर में लगाते हैं तो साल भर आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी।
  • भगवान कृष्ण को मोरपंख काफी पसंद है। जिस घर में मोर पंख होता है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है। अगर आप अपने नए साल में सुख-समृद्धि चाहते हैं तो घर में मोर पंख जरूर लाकर रखें। घर में 3 मोर पंख होने चाहिए।
  • लघु नारियल को कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें। इसके घर में होने से बरकत बनी रहती है और धन समृद्धि आती है। लघु नारियल के अन्य प्रयोग भी हैं।
  • नए साल के मौके पर लाफिंग बुद्धा खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। इसे हमेशा घर की उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखें। घर में इसे रखने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है।
  • घर में मोती शंख रखने से सुख-समृद्धि बनी रहती है। साथ ही कभी धन की कमी नहीं होती। नए साल के मौके पर मोती शंख की खरीदारी करें, इसे पूजा करने के बाद धन वाले स्थान पर रख दें। ऐसा करने से तरक्की के नए रास्ते खुलने लगते हैं।