Weather update: 1 मार्च में बदलेगा मौसम, कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी व बारिश होने की अशांका

हवाओं की दिशा में भी बदलाव उत्तर पश्चिम से पुरवाई होने की भी संभावना है जिसके प्रभाव से दिन के तापमान में हल्की गिरावट तथा रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी संभावित। 

 

Newz Funda, Haryana Desk हरियाणा में 1 मार्च से मौसम में बदलाव की संभावना है। हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 3 मार्च तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमिविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 28 फरवरी रात्रि से मौसम में बदलाव होने की संभावना है।

जिससे राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादलवाई रहने तथा उत्तरी व उत्तर पश्चिमी जिलों में 1 मार्च व 2 मार्च को हवाओं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं पंजाब के कुछ हिस्सों में भी मंगलवार को हल्की बारिश होगी।

दिन के तापमान में आएगी हल्की गिरावट

इस दौरान हवाओं की दिशा में भी बदलाव उत्तर पश्चिम से पुरवाई होने की भी संभावना है जिसके प्रभाव से दिन के तापमान में हल्की गिरावट तथा रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी संभावित। 

कृषि मौसम विज्ञान विभाग चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम वैज्ञानिक डा. मदनलाल खिचड़ ने बताया कि पश्चिमिविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 28 फरवरी रात्रि से मौसम में बदलाव होने की संभावना है।

जिससे राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादलवाई रहने तथा उत्तरी व उत्तर पश्चिमी जिलों में 1 मार्च व 2 मार्च को हवाओं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है।