राजस्थान में ओलावृष्टि से बना गया मनाली जैसा हाल, जमकर हुई ओलावृष्टि

ओलावृष्टि के बाद इन जिलों में हिमाचल के मनाली जैसा हाल देखने का नजर आया। क्योंकि गर्मी के दिनों में वहां पर सबसे ज्यादा बर्फ वहीं पर मिलती है। 
 

Newz Funda, Rajasthan Desk राजस्थान में मौसम का जबरदस्त कहर बरप रहा है। राजस्थान के हरियाणा की सीमा के साथ लगते हनुमानगढ़ जिले व चूरू, बीकानेर, गंगानगर मंगलवार रात्रि के समय जमकर ओलावृष्टि हुई।

इससे इन जिलों में कई गांवों में खेत ओलो की सफेद चादर से ढका नजर आया। ओलावृष्टि के बाद इन जिलों में हिमाचल के मनाली जैसा हाल देखने का नजर आया। क्योंकि गर्मी के दिनों में वहां पर सबसे ज्यादा बर्फ वहीं पर मिलती है। 

आज भी चेतावनी

हरियाणा व राजस्थान के लिए मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी भरा अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मंगलवार से 3 मई तक हरियाणा व राजस्थान में ओले गिरने के हालात बन गए हैं। इसी के साथ 11 प्रदेशों में बरसात और ओलों से राहत नहीं मिलेगी। 

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ उत्तराखंड, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश,  चंडीगढ़ और हरियाणा में बारिश के साथ ओले गिरेंगे। वहीं अरुणाचल, तमिलनाडु, असम, मेघालय, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, पुडुचेरी और केरल में भारी बारिश का अनुमान है।

मौसम को लेकर हालात और ज्यादा खराब होने की संभावना है। दिन के समय कुछ स्थानों पर तेज आंधी के साथ हल्की बारिश भी संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज चमक होगी। इसी के साथ साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश और ओलावृष्टि के आसार जताए जा रहे हैं। ।