IPL 2023: 31 मार्च से दिखेगा आईपीएल का रोमांच, इन 5 खिलाड़ियों पर क्यों टिकी है सबकी नजर

IPL का पहला मैच 31 मार्च को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। इससे पहले ही सभी खिलाड़ी कैंप ज्‍वाइन करने वाले हैं। इस बीच IPL 2023 में बहुत सारे बदलाव भी देखने के लिए मिलेंगे।
 

Newz Funda, New Delhi क्रिकेट प्रेमियों का IPL 2023 को लेकर जल्द ही इंतजार खत्म होने वाला है। यानि IPL 2023 के मुकाबले शुक्रवार से शुरू हो रहा है। इस IPL  के मैच में चैंपियन गुजरात टाइटन्स, चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होगा।

IPL का पहला मैच 31 मार्च को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। इससे पहले ही सभी खिलाड़ी कैंप ज्‍वाइन करने वाले हैं। इस बीच IPL 2023 में बहुत सारे बदलाव भी देखने के लिए मिलेंगे।

कुछ नियम पहले से ही हैं, जिसमें हल्‍का सा बदलाव किया गया है, वहीं कुछ ऐसे भी रूल्‍स हैं, जो पहली बार सामने आने जा रहे हैं। इससे मैच के दौरान रोमांच और भी बढ़ जाएगा।

IPL के खेले जाने वाले उद्घाटन मैच में 5 ऐसे खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेगी, जो अपने मेहनत से टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम को खेला जाएगा।

IPL के मैच में चैंपियन गुजरात टाइटन्स, चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होगा। बता दें कि इस मिनी ऑक्शन के दौरान गुजरात ने जहां छोटे खिलाडिय़ों पर दांव खेला था तो

वहीं, चेन्नई ने बेन स्टोक्स पर बड़ी बोली लगाई थी। गुजरात टाइटन्स ने अपने पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। इस के साथ चेन्नई ने भी अपने पुराने प्लेयर पर भरोसा जताया है। यही भी देख सकते हैं कि  विवाद के बावजूद रवींद्र जडेजा को टीम ने रिटेन किया। 

इन पांच खिलाड़ियों पर सबकी क्यों हैं नजर 

राशिद खान  
राशिद का खान IPL क्रिकेट का नाम लेते ही नाम याद आता है। पिछले साल IPL में राशिद खान सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में शामिल थे। साथ ही कई मौकों पर अपने बल्ले से भी योगदान दिया था।

इस विश्व स्तर के नंबर वन टी 20 गेंदबाज मौजूदा समय में जबरदस्त फॉर्म में हैं। इन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में तीन विकेट हासिल किए थे। वहीं, टी20 विश्व कप में टीम के लिए सराहनीय प्रदर्शन किया था। 

जानिए ऋतुराज गायकवाड़ के बारे

IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ गजब के खिलाड़ी। इनके बारे में बात दें कि इन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में बल्ले से काफी रन बटोरे थे। हाालांकि पिछले सत्र के दौरान चेन्नई के लिए कुछ खास तो नहीं किया पर। वहीं कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जमाए।

जानिए बेन स्टोक्स के बारे में

चेन्नई सुपर किंग्स बेन स्टोक्स पर भी नजर सबकी है। क्योंकि मिनी नीलामी में बेन स्टोक्स पर 16.25 करोड़ रुपये खर्च किया था। चेन्नई के फैंस इनसे धमाकेदार प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे।

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में बेन स्टोक्स ने फाइनल में मैच जीतने वाली पारी खेली थी। इसी साल कप्तान के तौर पर खेलते हुए में न्यूजीलैंड को घर में टेस्ट सीरीज में मात दी थी। 

जानिए हार्दिक पांड्या के बारे में

हार्दिक पांड्या का नाम किसी से छुपा नहीं है। हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटन्स को पहली ही बार में चैंपियन बनाया था। इस पर इंडिया टी20 टीम का कप्तान बनाया गया। पिछले साल न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीती। साल 2023 की शुरुआत में श्रीलंका और न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में हराया। हार्दिक बल्ले और गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन करते हैं। 

जानिए रवींद्र जडेजा के बारे में

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑलराउडंर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा कर दी थी। इन्होंने गेंदबाजी के अलावा बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में गेंदबाजी से कमाल कर दिया।

इन्हें पिछले सीजन में जडेजा को सीएसके का कप्तान भी बनाया गया था। इसके बाद बीच में प्रतियोगिता के दौरान धोनी को कप्तान फिर से बना दिया।