IND vs AUS 1st Match Live: सूर्यकुमार यादव को मिला मौका, गिल हुआ बाहर, देखें मैच से पहले भारत की प्लेइंग-11

IND vs AUS 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाना है. मैच से पहले ही भारत की प्लेइंगा-11 का पता लग गया है.

 

Newz Funda, Sports Desk कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) साल 2023 की बड़ी चुनौती के लिए तैयार हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच (IND vs AUS) 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है. 

नागपुर की पिच को स्पिनर्स के अनुकूल माना जाता है. ऐसे में टीम इंडिया मैच में 3 स्पिनर्स के साथ उतर रही है. ऑफ स्पिनर आर अश्विन के अलावा अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को मौका मिला है. सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बैटर केएस भरत मैच से टेस्ट डेब्यू करने जा रहे हैं. शुभमन गिल को पहले टेस्ट में मौका नहीं मिला है. वे बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम टेस्ट में टीम में थे.

नागपुर के जामथा मैदान पर भारतीय टीम पहले भी ऑस्ट्रेलिया को हरा चुकी है. ऐसे में वह इसे दोहराना चाहेगी. दोनों देशों के बीच अंतिम 3 सीरीज की बात करें तो सभी में भारतीय टीम को जीत मिली है. ऐसे में रोहित शर्मा इस रिकॉर्ड को बरकरा रखना चाहेंगे. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंचने के लिए भारतीय टीम को यह सीरीज हर हाल में जीतनी होगी. ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लायन टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं. वहीं ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी भी मैच से इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे हैं. वे भी भारत को परेशान कर सकते हैं. हालांकि उन्होंने करियर में अब तक सिर्फ 7 ही फर्स्ट क्लास का मैच खेला है.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैन रैनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, स्कॉट बोलैंड, नाथन लॉयन और टॉड मर्फी