Gold Price Today: सोना ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कीमत औंधे मुंह गिरी, जानें गोल्ड का ताजा भाव

 

Newz Funda, New Delhi देश के किसी भी कोने में बैठकर अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे है तो बिल्कुल देरी ना करे और तैयारी कर लीजिए। क्योंकि गोल्ड की कीमत उच्चतम स्तर से काफी कम चल रही है।

अगर आपने अब जल्द ही सोना नहीं खरीदा तो फिर सोने के इस रेट को लेकर आपको अफसोस करना होगा। सोने की वर्तमान कीमत को जानकर आप दंग रह जाएंगे।

फिलहाल गोल्ड अपने हाई लेवल रेट से करीब 1ए300 रुपये सस्ते में बिक रहा हैए जिससे मार्केट में खरीददारों की भीड़ उमड़ रही है। मार्केट स्थिति के अनुसार आपको तुरंत ही सोना खरीद लेना चाहिए, नहीं तो आपको बाद में परेशानी हो सकती है।

आने वाले समय में आपकी परेशानी का कारण सोने की कीमत का तेजी से बढ़ना हो सकता है। जो हर घर का बजट बिगाड़ने के लिए काफी है।

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार को 24 कैरेट वाला सोना 150 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता हुआ है। ध्यान दें कि खरीदारी करने से पहले दुकानदार से आप रेट की जानकारी अवश्यक प्राप्त कर लें।

यहां जानिए सोने का ताजा रेट

राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में 22 कैरेट वाले 10 ग्राम सोने का रेट 55 हजार 850 रुपये दर्ज किया गया। तो वहीं 24 कैरेट वाला गोल्ड 60ए930 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज किया गया।

इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की मार्केट में 22 कैरेट वाला सोना 55 हजार 700 रुपयेए जबकि 24 कैरेट वाला सोना 60 हजार 760 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता मार्केट में 55 हजार 700 रुपयेए जबकि 24 कैरेट वाला सोना 61 हजार 310 रुयपे प्रति 10 ग्राम पर पर बाजार में बिकता नजर आया।

सर्राफा बाजार के जानकारों का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों में सोने के भावों में तेजी नजर आ सकती है। जिससे की 24 कैरेट वाला गोल्ड करीब 62 हजार की कीमत तक जा सकता। इसलिए आपको फिलहाल सोना खरीदने की सलाह दी जाती है।

यहां जानें चांदी का रेट

दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी के भाव में काफी उठा पटक देखने को मिल रही है। यहां 1 किलो ग्राम चांदी का रेट 72 हजार 800 रुपये  दर्ज किया गया। तो वहीं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में चांदी की कीमत 72 हजार 500 रुपये प्रति किलो दर्ज की गई।

इसके साथ ही तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के सर्राफआ बाजार में दाम इसकी कीमत 77 हजार 600 रुपये प्रति किलो ग्राम पर दर्ज की गई है।