State Bank of India News: आपके खाते से भी SBI काट रहा है पैसे? खाता धारक के खातों से करोड़ों रूपये हुए गाजब, बैंक ब्रांचों पर ग्राहकों को शोर

खाता धारकों के खाते से पैसे कट रहे है और अगर आपका सेविंग खाता SBI में है तो आपको इस खबर को जरूर पड़ना चाहिए। 

 

Newz Funda, New Delhi स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाता धारकों के लिए एक विशेष सूचना है। एसबीआई के खाता धारकों के सेविंग अकाउंट से बिना किसी ट्रांजेक्शन के पैसे काटे जा रहे है।

जिससे परेशान खाता धारक लगातार बैंक में अपनी शिकायतें दर्ज कर समाधान करनवाने का प्रयास कर रहे हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि बैंक आखिर आपके अकाउंट से ये पैसे क्यों काट रहा है।

अकाउंट से कट रहे है 147.50 रुपये

एसबीआई बैंक की ओर से खाता धारकों के अकाउंट से पैसे कटे जा रहे है। जिसके पास खाता धारक के खाते से 147 50 रुपये काटने का मैसेज आ रहा है। ऐसे कई मैसेज देखकर खाताधारक बैंक ब्रांच में पहुंचकर जानकारी जूटा रहे है। 

बैंक हर साल काटता है ये पैसे

बैंक के अनुसार खाताधारकों के पैसे कटने का कारण सालभर का शुल्क होता है, जिससे बैंक की ओर से अब खाताधारक के खाते से डेबिट किया जा रहा हैं। बैंक की भाषा में इसे मंटेनस चार्ज भी कहा जाता है। बैंक की ओर से इसे Official वेबसाइट पर डालकर जानकारी को सांझा किया गया है, ताकि खाता धारक परेशान ना हो। 

डेबिट राशि पर लगता है 18 फीसदी GST

बैंक की ओर से मनटेंस चार्ज के रूप में ये राशि खाताधारक के अकाउंट से काटे जा रहे है। जिसमें 125 रूपये की सालान चार्ज के साथ 18 फीसदी के रूप में जीएसटी को भी जोड़ा जाता हैं। जिसके बाद खाताधारक के खाते से कटने वाली राशि 147, 50 रुपये हो जाती है।

कार्ड बदलने पर भी देना होगा शुल्क

इसी के साथ आरबीआई की ओर से जारी एक नई गाईडलाइन के अनुसार खाताधारक के खाते से एटीएम कार्ड का शुल्क भी चार्ज किया जाएंगा। जिसके रूप में बैंक 300 रूपये और उसपर जीएसटी के साथ चार्ज खाताधारक के खाते से काटे जाएंगे।