माफिया अतीक अहमद की संपत्ति का आकलन करना प्रशासन व पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

जांच में पता चला है कि अतीक जेलों में मिले लोग, जो उसे घुम मिल जाता उनके नाम पर भी भूमि खरीद लेता था। इस दौरान जांच में ये भी पता चला है कि ज्यादातर...
 

Newz Funda, New Delhi माफिया अतीक अहमद को लेकर फिर से चर्चा हैं। अतीक अहमद इस दुनिया में तो नहीं है, लेकिन दिन उनके नए खुलासे हो रहे हैं। अब चर्चा इस बात की है अतीक की संपत्ति का आकलन करना प्रशासन व पुलिस के लिए बड़ी चुनौती।

आखिर क्यों है यह चुनौती जांच में पता चला है कि अतीक की मात्र 30 प्रतिशत संपत्ति ही स्वजन के नाम है। जबकि सूत्रों के अनुसार 70 प्रतिशत संपत्ति पर दूसरों का कब्जा है। 

2500 करोड़ संपत्ति माफिया के पास

माफिया अतीक अहमद की कुल संपत्ति 2500 करोड़ से भी ज्यादा बताई जा रही है। इस पर पुलिस अतीक के घर, कार्यालय, ससुराल से मिले दस्तावेजों का आकलन किया जा रहा है।

जांच में पता चला है कि अतीक जेलों में मिले लोग, जो उसे घुम मिल जाता उनके नाम पर भी भूमि खरीद लेता था। इस दौरान जांच में ये भी पता चला है कि ज्यादातर भूमि, आवासों की रजिस्ट्री अतीक के नौकर, चाकर, गैंग से जुड़े लोगों के नाम पर है। 

कर दी गई थी माफिया की हत्या

बता दें कि माफिया अतीक अहमद व अशरफ की तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह मीडिया कर्मी बनकर आए थे। पुलिस की सुरक्षा में स्वास्थ्य जांच के लिए प्रयागराज के एक मेडिकल कॉलेज अतीक व उसके भाई को लेकर जाया जा रहा था। उस समय हत्या कर दी गई।