मल्लिकार्जुन खड़गे का मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- चीनी चश्मे ने 'लाल आंख' को ढक दिया

India-China Clash: अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प का मामला अक ठंडा पड़ता नजर आ रहा है, इसी मामले पर तंज कसते हुए मल्लिकाजुर्न खड़गे ने मोदी सरकार को बहुत बड़ा बता कही है. 

 

Newz Funda, New Delhi अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विपक्ष शीतकालीन सत्र के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहा है। 

वहीं, सत्ता पक्ष का कहना है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले पर स्थिति साफ कर दी है। इससे आगे कोई बात ही नहीं है। स्पीकर ने विपक्ष को इस मुद्दे पर चर्चा की इजाजत नहीं दी है। 

कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पिछले सप्ताह अरुणाचल प्रदेश में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच सीमा संघर्ष पर संसद में गतिरोध का जिक्र करते हुए आज कहा कि सरकार की लाल आंख पर चीनी चश्मा लग गया है। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार की लाल आंख पर चीनी चश्मा लग गया है। क्या भारतीय संसद में चीन के विरूद्ध बोलने की अनुमति नहीं है?'

आपको बता दें कि भारत-चीन सीमा विवाद पर चर्चा के लिए विपक्ष के अनुरोधों को खारिज कर दिया गया था। इसके बाद इस सप्ताह संसद के दोनों सदनों में दोनों पक्षों के बीच जमकर बहस हुई है। 

वहीं, लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ''एक तरफ चीन हमारे ऊपर अटैक करने की कोशिश करता है तो वहीं आज की भारत सरकार उससे आयात बढ़ा देती है। इस तरह चीन से कारोबार करके यह सरकार उसे ही मजबूत कर रही है। यह चीन से निपटने का क्या तरीका है।''

लोकसभा अध्यक्ष द्वारा चर्चा के लिए विपक्ष के अनुरोध को ठुकराए जाने के बाद बुधवार को सोनिया गांधी ने लोकसभा में वॉकआउट किया। कांग्रेस, एनसीपी और कई अन्य दलों ने झड़प पर चर्चा के लिए दबाव डाला। लेकिन अब तक सरकार ने मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के एक बयान से आगे बढ़ने से इनकार कर दिया है।

विपक्षी दलों ने सीमा पर चीनी अतिक्रमण पर आक्रामक रूप से सरकार को निशाने पर लेने की योजना बनाई है।

आपको बता दें कि 9 दिसंबर को भारतीय सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग के यांग्त्से में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास चीन द्वारा भूमि हड़पने के प्रयास को विफल कर दिया। रक्षा मंत्री ने कहा, "चीनी ने एकतरफा यथास्थिति को बदलने की कोशिश की।"