PM मोदी को पत्र लिख नोटो पर हिंदू देवताओं की फोटो लगाने की मांग कर रहे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी की केंद्र सरकार से नोटों पर हिंदू देवी- देवताओं लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरें लगाने की अपील अब प्रधानमंत्री मोदी से भी कर दी है। उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिख इसकी मांग की है। 

 

Newz Funda, New Delhi भारतीय नोटों हिंदू देवी देवताओं की फोटो लगने को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए। यह इस मामले में एक ओर नया मोड है। 

केजरीवाल ने देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारत करेंसी पर एक तरफ गांधी जी और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए।

आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है आजादी के 75 वर्ष बाद भी भारत एक गरीब और विकासशील देशों में शामिल है। हमारे देश में आज भी इतने लोग गरीब है, क्यों? 

कल एक प्रेसवार्ता करके मैंने सार्वजनिक रूप से इसकी मांग की। तब से सामान्य ज्ञान का इस मुद्दे पर जबरदस्त समर्थन मिला है। लोगों में इसे लेकर जबरदस्त उत्साह है।

सभी लोग चाहते हैं इसे तुरंत लागू किया जाए। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नोट पर लक्ष्णी गणेश की फोटो लगाने की मांग की थी।

पार्टी कार्यकर्ता कर रहे इस मांग का समर्थन

दिल्ली के AAP सीएम अरविंद केजरीवाल कुछ दिन पहले एक संबोधन में नोटों पर गणेश और मां लक्ष्मी की तस्वीर होने की अपील की थीए जिसके बाद पार्टी नेता आतिशी मार्लेना ने उनका बचाव किया था।

बॉलीवुड के अभिनेता गौहर खान और नकुल मेहता ने बयान में अपनी निराशा व्यक्त की है। लेकिन आप विधायक आतिशी ने उनके पक्ष में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, आप चाहें तो अरविंद केजरीवाल से नफरत करना जारी रख सकते हैं, लेकिन कम से कम देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश से नफरत न करें।