रेलयात्रियों को सरकार का बड़ा झटका, Trains में बढ़ाया गया इतना किराया; सीन‍ियर स‍िटीजंस के लिए शुरू हुई ये सुविधा

 

रेलयात्रियों के लिए सरकार बड़ा फैसला लेकर आई है। ट्रेनों में किराया बढ़ाया गया है।

 

Newz Funda, New Delhi अगर आप ट्रेनों में नियमित तौर पर सफर करते हैं, तो आपके लिए यह काम की खबर है। आपको बता दें कि Indian Railways की ओर से Fare में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया गया है।

रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव (Ashwini Vaishnaw) की ओर से इस बारे में बुधवार को लोकसभा में जानकारी दी गई है।

वहीं, सीनियर सिटीजंस को लेकर उन्होंने कहा कि मौजूदा में समय में उनको जो छूट 55 प्रतिशत दी जा रही है, वह जारी रहेगी। यह छूट उनको कोरोना काल से ही दी जा रही है। 

लगातार विस्तार के हो रहे प्रयास

रेलवे के बारे में उन्होंने कहा कि फिलहाल यात्रियों से वे लोग 45 से 48 पैसे प्रति किलोमीटर तक चार्ज कर रहे हैं। लेकिन खर्चा एक रुपए 16 पैसे आ रहा है।

वहीं, पिछले साल की बात करें तो रेलवे की ओर से यात्रियों को 59 हजार करोड़ की सबसिडी दी गई है। ट्रेनों के लिए मौजूदा समय में रेलवे लाइनों के विस्तार को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

रेलवे की कोशिश यही है कि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत यहां नहीं होने पाए।  

सुविधाओं में करेंगे और इजाफा

आने वाले टाइम में सुविधाओं में और भी इजाफा किया जाएगा। रेलवे स्टेशनों को हाईटेक बनाने का प्रयास कर रहे हैं और लगातार इस दिशा में काम हो रहा है।

सरकार का पूरा प्रयास है कि किसी भी ढंग से रेलवे पीछे नहीं रह जाए। दिल्ली में एम्स में हुए साइबर अटैक को लेकर भी उन्‍होंने बयान दिया। कहा कि वे लगातार इस तरह की परेशानियों से बचने का प्रयास कर रहे हैं।