हरियाणा के इन जिलों में मौसम के बदले मिजाज, कई जगह ओलावृष्टि तो कई जगह बारिश के आसार, जानें आज की मौसम रिपोर्ट

सर्दियों में कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है, मौसम एक बार फिर से सर्द होता दिखा रहा है, वहीं कई जिलों में बारिश के आसार नजर आ रहे है।

 

Newz Funda, Haryana Desk मौसम एक बार फिर करवट लेने की तयारी में है। एक बार फिर आपको मौसम का बदला मिजाज देखने को मिलेगा। मौसम बदलने का मुख्य कारण पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता है।

जिसके चलते आने वाले एक-दो दिन कहीं बारिश और कहीं ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं इसको लेकर पहाड़ों पर बर्फबारी भी हो सकती है। बता दें कि पंजाब और हरियाणा में शनिवार को भी कड़ाके की ठंड जारी रही। इसके साथ ही रविवार सुबह भी हाड कंपा देने वाली ठिठुरन के साथ शुरू हुई।

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक पंजाब में बठिंडा सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से चार डिग्री कम है। चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के लिए अलर्ट जारी किया है। बताया गया कि रविवार 29 और सोमवार 30 जनवरी को कहीं भारी बारिश तो कहीं ओलावृष्टि हो सकती है।

इसके अलावा बर्फबारी भी हो सकती है। लोगों को हिदायत दी गयी है कि बर्फबारी वाले इलाकों में बिना काम न जायें। मौसम विभाग के अनुसार भारत के कई इलाकों में घना कोहरा भी छाया रहेगा।

बताया गया कि कोहरे का कहर भी पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता एवं उसके कारण हवाओं के रुख के कारण ही है। कोहरे के कारण दृश्यता पर फर्क पड़ सकता है। इसके चलते यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो सकती है। 

सर्दियों में कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है, मौसम एक बार फिर से सर्द होता दिखा रहा है, वहीं कई जिलों में बारिश के आसार नजर आ रहे है।