खीरा खाने से नहीं मिलेगा आपको कोई फायदा, यदि ये 3 चीजें खाएंगे इसके साथ

क्या नहीं खाना चाहिए खीरे के साथः खीरा आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसलिए कुछ चीजों को खीरे के साथ खाने से ये नुकसानदेह भी साबित हो सकता है.
 
 

Newz Funda, New Delhi खीरे के साथ और क्या नहीं खाना चाहिए. गर्मी के मौसम में सब लोग खीरा खाते हैं. खीरा पानी से भरपूर होने के कारण ये सेहत को कई तरह के फायदे देता है. खीरा शरीर की इलेक्ट्रोलाइट की कमी को पूरा करने के साथ साथ मांसपेशियों को मजबूत बनाता है. इसलिए खीरा खाना सेहत के लिए फायदेमंद होता है. परंतु खीरा खाने के कुछ नुकसानों भी हो सकते हैं जिसकी और आज हम ध्यान देंगे. लेकिन असल में कुछ चीजों के साथ खीरे का सेवन करना अच्छा नहीं होता हैं. ये हम आगे जानेगें

खीरे के साथ क्या नहीं खाना चाहिए

1. क्या होता है खीरा और टमाटर एक साथ खाने से 

टमाटर और खीरा सलाद में एक साथ खाया जाता है. परंतु सेहत के हिसाब से ये कॉम्बिनेशन सही नहीं है. इन दोनों के पाचन का तरीका बिल्कुल अलग तरह से है , इसलिए इन दोनों को एक साथ नहीं खाना चाहिए. जब आप खीरा और टमाटर को एक साथ खाते हैं तो ये शरीर में एसिडिक पीएच को असंतुलित कर देते हैं जिस वजह से आपके पेट में सूजन आ सकती है या बलोटिंग के भी शिकार हो सकते हैं.

2. खीरा और मूली एक साथ खा सकते हैं क्या

खीरा और मूली को भी लोग सलाद में एक साथ खाते हैं. लेकिन दोनों एक दूसरे के अपोजिट हैं. खीरे के अंदर एस्कॉर्बेट होता है, जो विटामिन सी को अवशोषित कर लेता है. इसलिए जब आप खीरे के साथ मूली को खाते हैं तो इसमें ये रूकावट पैदा कर देती है, जिससे आपको कई समस्याएं हो सकती हैं.

3. खीरे और दूध से बनी चीज को एक साथ खाना

खीरे और दूध से बनी चीज को एक साथ खाने से कई प्रकार के फायदे मिलते हैं. सबसे पहले तो ये दोनों एक साथ मिलकर आपके मेटाबोलिज्म को स्लो कर देते हैं. इन सब चीजों में आप दूध और चाय को शामिल कर सकते हैं. दूसरा, ये ब्लोटिंग का भी रीजन बनते हैं और पेट दर्द की बजह भी बन जाते हैं. इसलिए इन कारणों से बचने के लिए खीरे के साथ आपको इन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए.