दर्द से तड़प रही महिला ने सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल में नही किया भर्ती, जानें क्यों

अजनबी लोगों ने औरत की डिलीवरी में की मदद। तिरुपति के जिला स्वास्थ्य अधिकारी श्री हरि ने घटना की जांच के दिए आदेश...
 
Newz Funda, New Delhi मामला आंध्र प्रदेश के तिरुपति मैटरनिटी अस्पताल का है। अस्पताल के बाहर दर्द से तड़प रही एक गर्भवती महिला के लिए कुछ लोग भगवान बन कर आए क्योंकि औरत को अस्पताल में भर्ती न करने पर सड़क पर ही लोगों की मदद से बच्चे को जन्म देना पड़ा।

वहीं से यह वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें औरत की मदद करते समय कुछ औरतों ने उस महिला को एक चादर की मदद से कवर किया हुआ था। एक पुरुष दर्द से तड़प रही महिला की डिलीवरी कराने की कोशिश कर रहा था।

बच्ची के जन्म के बाद वहां मौजूद एक शख्स ने बच्ची की गर्भनाल को काटकर बच्ची की सुरक्षित डिलीवरी कराई। डिलीवरी के बाद महिला और उसके नवजात बच्चे को फिर अस्पताल ले जाया गया।

बोलकर नहीं किया महिला को भर्ती?

बताया जा रहा है कि महिला को कथित तौर पर अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा था कि वे उसे भर्ती नहीं कर सकते क्योंकि उसके साथ कोई नहीं था। जिस व्यक्ति ने उसे बच्चे को जन्म देने में मदद की वह एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में काम करता है।

इस बीच अस्पताल के अधिकारियों ने आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया कि “गर्भवती महिला ने पहले कभी किसी डॉक्टर से सलाह नहीं ली थी।”

जिला स्वास्थ्य प्रभारी ने दिए जांच के आदेश

महिला और बच्चे को बाद में अस्पताल ले जाया गया और अब यह आश्वासन दिया गया है कि परिचारक के बिना भी किसी गर्भवती महिला को भर्ती करने से मना नहीं किया जाएगा।

वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद तिरुपति जिला स्वास्थ्य प्रभारी श्री हरि ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।