हरियाणा में लिपिक कर्मचारियों की हड़ताल से सरकार को हो रहा प्रतिदिन करोड़ों के राजस्व का नुकसान

धरना स्थल पर बैठकर कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया...
 

Newz Funda, Haryana Desk हरियाणा के सिरसा में जिला लघु सचिवालय में वीरवार को लिपिक वर्गीय कर्मचारियों की हड़ताल 16वें दिन भी जारी रही। धरना स्थल पर बैठकर कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। 

कर्मचारियों की हड़ताल के कारण सभी सरकारी कार्यालय सूने पड़े है। जिला प्रधान गौरव बजाज ने कहा कि कर्मचारियों की हड़ताल से सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हो चुका है। 

नहीं हो रहे हैं कार्य 

उन्होंने कहा कि अपने कार्यों के लिए सरकारी कार्यालय में आने वाले लोग मायूस होकर वापस लौटने को मजबूर है। बजाज ने बताया कि सरकारी कार्यालय में रजिस्ट्री, आरसी, बस पास, न्यायालय द्वारा जारी वसूली आदेश, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, रिहायशी प्रमाण पत्र, ईवीएस प्रमाण पत्र विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र से लेकर सीएम विंडो और आरटीआई सभी सरकारी कार्य अटके पड़े है, 

लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया है। इसके अतिरिक्त न्यायालय, उपमंडलाधीश व तहसीलदार के न्यायालयों में नियमित राजस्व वसूली व कोर्ट केस भी बुरी तरह प्रभावित हुए है। 

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लिपिक वर्ग की दो टीमें 

नगर परिषद में नियमित के कार्य जैसे हाऊस टैक्स, डवेलपमेंट चार्ज के कार्य भी बाधित पड़े है। वीरवार को फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने कर्मचारियों के धरने को समर्थन दिया और सरकार से मांग की कि वेतनमान की मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। 

उन्होंने कहा कि मौजूदा बाढ़ के समय में लिपिक वर्ग अपनी सामाजिक जिम्मदारियों से भली भांति परिचित है। उन्होंने बताया कि जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लिपिक वर्ग की दो टीमें, जिसमें 60 से अधिक सदस्य शामिल है, बचाव व राहत कार्यों में जुटी हुई है। 

धरनारत कर्मचारियों को फार्मासिस्ट एसोसिएशन से योगेश, क्लेरिकल एसोसिएशन के सदस्य राजेश भारद्वाज, पैरालंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके ज्ञान सिंह लिपिक, सुभाष, दीपक सिंह, प्रमोद ने संबोधित किया और सभी से एकजुट होकर संघर्ष करने का आह्वान किया। 

इस मौके पर राज्य कार्यकारिणी के सदस्य राजेश भारद्वाज, कपिल शर्मा, जिला उपप्रधान प्रमोद  ढिल्लों, महासचिव सज्जन गोदारा, वरिष्ठ सलाहकार प्रभु गोदारा, ओमप्रकाश,  दिनेश धामू, प्रमोद, राजेश भुक्कल, सतीश ढाका, विनोद गोदारा, राकेश दहिया, गोविंद, सुभाष, अमित, पवन, राजन, सुनीता रानी, हरनेक, देवीदत्त्त, बलजीत, राजेश, राकेश, गुलाब, गुरनाम मौजूद रहे।