Board Exam: हरियाणा बोर्ड की 10वीं और 12वीं के एग्जाम हुए शुरु, परिक्षा में विद्यार्थीयों को रखना होगा इन बातों का ध्यान 

हरियाणा बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो चुकी है। जिसके चलते बोर्ड की ओर से परीक्षा के लिए शैड्यूल जारी करते हुए नियम जारी किए है। विद्यार्थियों को पेपर शुरू होने से पहले इन नियमों को ध्यान में रखना होगा।
 

Haryana Desk हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) भिवानी की कक्षा दसवीं और बारहवीं की परिक्षा को आज शुरु किया जाना है. जैसा की आप जानते हैं कि हर परिक्षा के नियम होते हैं. जिनका पालन करना बहुत जरुरी है. तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से परिक्षा के नियमों की जानकारी देने वाले हैं.

10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं की परीक्षा शुरू होने का समय दोपहर साढ़े 12 बजे रहेगा. कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 25 मार्च और बारहवीं की 27 मार्च तक ही चने वाली है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों क्लास की परिक्षा में 5.59 लाख स्टूडेंट्स शामिल होंगे.

School Student

कक्षा दसवीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड कोई न कोई निर्देश तो जरुर देता है. हाल ही में विभाग की तरफ से एक ब्यान जारी हुआ है

जिसमें बोर्ड के अधिकारी ने कहा है कि परीक्षा सेंटर पर पहुंचने से पहले परीक्षार्थी इन दिशा- निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ लें ताकि उन्हें किसी तरह की समस्या से न जूझना पड़े.

जरूरी दिशा- निर्देश देंखें बोर्ड के नियम 

- सभी स्टूडेंट्स को परीक्षा समय यानि दोपहर साढ़े 12 बजे से आधा घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर जाना होगा.

- स्टूडेंट्स परीक्षा केंद्र पर जाते समय HBSE एडमिट कार्ड को साथ लेकर जाएं, एडमिट कार्ड के बिना पेपर में नहीं बैठने दिया जायेगा.

- इस बार भिवानी बोर्ड ने सभी स्टूडेंट्स के लिए स्कूल यूनिफार्म पहनकर परीक्षा केंद्र में जाने का आदेश दिया गया है. यदि कोई बिना ड्रेस के जाता है तो उसे एंट्री नहीं दी जाने वाली है.

- परीक्षा केंद्र पर इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे घड़ी, मोबाइल फोन, वैज्ञानिक कैलकुलेटर को साथ नहीं ले जाने दिया जायेगा.

- सभी स्टूडेंट्स को COVID-19 नियमों का ध्यान रखना होगा. अगर हो सके तो अपने साथ सैनेटाइज की बोतल लेकर जांए.